Blessing Muzarabani joins Lucknow Super Giants squad: आईपीएल (IPL 2022) का 15वां सीजन 26 मार्च से शुरू होने जा रहा है, क्रिकेट के फैंस मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। वहीं मैच से पहले सभी IPLटीम में खिलाड़ियों के शामिल होने का सिलसिला भी जारी है। अब आईपीएल (IPL 2022) में लखनऊ सुपर जायन्ट्स (Lucknow Super Giants) टीम ने जिम्बाब्वे (Zimbabwe Cricket Team) के तेज गेंदबाज ब्लेसिंग मुजराबानी (Blessing Muzarabani) को अपनी टीम में शामिल कर लिया है।

ये भी पढ़ें: IPL 2022: मैच शुरु होने से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स को बड़ा झटका, ये अहम खिलाड़ी हुआ बाहर

ब्लेसिंग मुजराबानी  टीम में मार्क वुड (Mark Wood) की जगह हुए शामिल
आपको बता दें कि ब्लेसिंग मुजराबानी को इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड (Mark Wood) के स्थान पर जगह दी गई है। वेस्टइंडीज और इंग्लैंड (WI vs ENG) के बीच चल रही टेस्ट सीरीज के पहले मैच में चोट लगने के कारण वह आईपीएल से बाहर हो गए थे लेकिन अब उनके स्थान पर 8 साल बाद कोई जिम्बाब्वे का खिलाड़ी आईपीएल से जुड़ेगा। हालांकि इससे पहले कयास लगाये जा रहे थे कि मुजराबानी लखनऊ टीम के साथ जुड़ सकते हैं लेकिन देर रात जिम्बाब्वे में स्थित भारतीय दूतावास ने इस खबर पर मुहर लगा दी।

ये भी पढ़ें: गौतम गंभीर ने एम एस धोनी के साथ विवाद की खबरों को लेकर दिया बड़ा बयान

जिम्बाब्वे में स्थित भारतीय दूतावास ने ट्वीट कर दी जानकारी
जिम्बाब्वे में स्थित भारतीय दूतावास ने ट्वीट करते हुए ब्लेसिंग मुजराबानी के साथ एक फोटो शेयर की, जिसमें भारतीय एंबेसडर उन्हें शुभकामनाएं देते हुए नजर आ रहें हैं। ट्वीट में लिखा गया कि एंबेसडर ने जिम्बाब्वे के गेंदबाज मिस्टर ब्लेसिंग मुजरबानी से मुलाकात की, जब वह आईपीएल 2022 के लिए जाने की तैयारी कर रहे थे। राजदूत ने उन्हें और उनकी टीम लखनऊ सुपर जायंट्स को शुभकामनाएं दी है।’

ब्लेसिंग मुजराबानी ने 83 अंतरराष्ट्रीय विकेट झटके
आपको बता दें कि 25 वर्षीय दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ब्लेसिंग मुजराबानी 8 साल में आईपीएल का हिस्सा बनने वाले पहले जिम्बाब्वे के क्रिकेटर हैं। मुजरबानी से पहले तटेंडा ताइबू, रे प्राइस और ब्रेंडन टेलर को आईपीएल फ्रेंचाइजी में चुना गया था। हरारे में जन्मे मुजरबानी ने छह टेस्ट, 30 एकदिवसीय और 21 T-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में जिम्बाब्वे का प्रतिनिधित्व किया है और 83 अंतरराष्ट्रीय विकेट लिए हैं।

ये भी पढ़ें: IPL 2022 : महान खिलाड़ी कुमार संगकारा ने बताई सुरेश रैना के IPL में Unsold रहने की वजह

इतना ही नहीं, तेज गेंदबाज ने पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में मुल्तान सुल्तान्स का भी प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने अपने T-20 करियर में उन्होंने 40 मैच खेले हैं और तक़रीबन 8 के इकॉनमी रनरेट से 44 विकेट हासिल किये है इस दौरान उनका औसत 19.6 रहा है।

ये भी पढ़ें: चेन्नई सुपरकिंग्स की प्लेइंग इलेवन को लेकर इरफ़ान पठान ने दी प्रतिक्रिया, इस खिलाड़ी को बताया फाफ डू प्लेसी का रिप्लेसमेंट

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *