Protest Agnipath Sacheme: अग्निपथ सैन्य योजना को लेकर शुक्रवार को भी युवाओं का विरोध जारी है। योजना को लेकर विरोध-प्रदर्शन हिंसक होता जा रहा है। शुक्रवार सुबह युवाओं ने बिहार के समस्तीपुर और लखीसराय में ट्रेन में आग लगा दी। युवाओं की भीड़ ने कई एसी कोच को आग के हवाले कर दिया। आग के बाद एसी कोच की बोगियां धू-धू कर जलने लगीं। वहीं दूसरी तरफ आज सुबह युवाओं ने उत्तर प्रदेश के बलिया रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ की।

समस्‍तीपुर में 2 ट्रेनों में लगाई आग
समस्‍तीपुर जिले से भी बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां छात्रों और युवाओं के हुजूम ने 2 यात्री ट्रेनों में आग लगा दी। हिंसक प्रदर्शनकारियों ने मोह‍िउद्दीन नगर रेलवे स्‍टेशन पर जम्‍मूतवी-गुवाहाटी एक्‍सप्रेस ट्रेन की कई बोगियों में आग लगा दी। इससे ट्रेन धू-धू कर जल उठी। बताया जाता है कि छात्रों ने इस दौरान पुलिसकर्मियों पर पथराव भी किया। वहीं, धरमपुर के पास बिहार संपर्क क्रांति सुपरफास्‍ट ट्रेन में भी आग लगा दी गई। साथ ही ट्रेन को रोक कर अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन किया जा रहा है।

लखीसराय में ट्रेन में लगाई आग
लखीसराय में सैकड़ों की संख्‍या में युवा लखीसराय रेलवे स्‍टेशन पर पहुंचकर व्‍यापक पैमाने पर तोड़फोड़ की है। हिंसक प्रदर्शनकारियों ने आनंद विहार टर्मिनल (दिल्‍ली) से चलकर भागलपुर जाने वाली विक्रमशिला सुपरफास्‍ट ट्रेन में आग लगा दी। ट्रेन की कई बोगियां धू-धू कर जलने लगीं। इसके अलावा प्‍लेटफॉर्म पर भी तोड़फोड़ की घटनाओं को अंजाम दिया गया। इससे भारतीय रेल को व्‍यापक नुकसान होने की आशंका है। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने हिंसक हुए प्रदर्शनकारियों पर काबू पाने का प्रयास किया।

बेतिया में भी रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़, पुलिस बनी रही मूकदर्शक
पश्चिम चंपारण के बेतिया रेलवे स्टेशन पर छात्रों का विरोध प्रदर्शन उग्र हो गया ह। छात्रों ने यहां अग्निपथ योजना के विरोध में तोड़फोड़ की है। इस दौरान रेलवे स्टेशन पर एसडीएम, एसडीपीओ सहित भारी संख्या में मौजूद पुलिस मूकदर्शन बनी रही। बताया जा रहा है कि छात्रों के विरोध के चलते कुछ देर के लिए रेलवे स्टेशन पर भगदड़ जैसे हालात बन गए थे।

औरंगाबाद में नेशनल हाइवे-2 पर छात्रों ने लगाया जाम, टायर जलाकर जताया विरोध
औरंगाबाद में दिल्ली से कोलकाता को जोड़ने वाली नेशनल हाइवे-2 छात्रों ने जाम लगा दिया है। छात्रों ने हाइवे पर टायर जलाकर अग्निपथ योजना के खिलाफ अपना विरोध जताया.बताया जा रहा है कि भीड़ को कंट्रोल करने के लिए पुलिस बल की तैनाती की जा रही है।

हरियाणा सरकार ने बल्लबगढ़ में इंटरनेट को अस्थायी रूप से किया बंद
अग्निपथ योजना का विरोध देखते हुए हरियाणा सरकार सतर्क हो गई है. शुक्रवार को हरियाणा सरकार ने फरीदाबाद के बल्लबगढ़ में इंटरनेट सेवाओं को अगले 24 घंटे के लिए अस्थायी रूप से बंद कर दिया है। नई सेना भर्ती नीति के कारण संभावित कानून-व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए खट्टर सरकार की ओर से ये निर्णय लिया गया है।

आपको बता दें कि बीते दिन यानि बृहस्पतिवार को भी अग्निपथ योजना के विरोध में कई राज्यों के युवाओं आक्रोश देखने को मिला। कई जगह आगजनी हुई थी, रेल और सड़क मार्ग को रोका गया था। इस योजना के विरोध में उत्तर प्रदेश के बलिया में युवक सड़कों पर उतर गए।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *