मनिका मागे हीते… ये वो गाना है, जो आज भी लोगों की जुबान पर है। इस गाने ने न सिर्फ भाषा का बैरियर तोड़ा बल्कि देश की सरहदों को बेमानी कर दिया। वहीं अब इस गाने को गाने वाली सिंगर योहानी (Singer Yohani) से जुड़ी एक बड़ी खबर लेकर आज हम हाजिर हुए हैं। जी हां, मनिका मागे हीते…गाकर रातों-रात सेंसेशन बनीं श्रीलंका की योहानी अब बॉलीवुड में करियर बनाने के लिए सपनों की नगरी मुंबई आ गई हैं।

गाने ने अलग-अलग भाषाओं को जोड़ा
योहानी ने एक लोकप्रिय न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में जहां अपने इस गाने के पीछे की कहानी बताई, वहीं अपने फ्यूचर प्लान का भी विस्तार से जिक्र किया। अपने गाने से मिली लोकप्रियता से योहानी खुश भी हैं और हैरान भी। उन्हें सबसे बड़ी उपलब्धि यही लगती है कि उनके गाने ने भाषा का बैरियर तोड़ा, देश की सरहदों को बेमानी कर दिया और अलग-अलग देशों के, अलग-अलग भाषाओं के लोगों को एकसाथ जोड़ा है। योहानी कहती हैं कि इस गाने की लोकप्रियता की वजह से ही वे मुंबई शिफ्ट हो गई हैं।

मनिका मागे हीते की मेकिंग का किया जिक्र
मनिका मागे हीते गाने की मेकिंग का जिक्र करते हुए योहानी बताती हैं, मैंने पिछले साल कोविड के दौरान इस गाने को रेकॉर्ड किया था। यह प्रोजेक्ट हमने मस्ती के मकसद से ही बनाया था, दरअसल हम उस वक्त सभी अपने घरों पर कैद थे। स्टूडियो का कोई एक्सेस नहीं था। इस गाने के प्रोड्यूसर इसका ऑफिशियल कवर वर्जन बनाना चाहते थे। यकीन मानें, मैंने यह गाना अपने कमरे में सोफे पर बैठकर रेकॉर्ड किया है। यह गाना मेरे लिए हमेशा स्पेशल रहेगा।

ये भी पढ़ें: 

मनिका मागे हीते का हिंदी वर्जन पर चल रहा काम
मुंबई की योजना पर योहानी कहती हैं कि इस शहर को धीरे-धीरे समझ रही हूं। यहां बहुत से प्रोजेक्ट्स पर बात चल रही है। जल्द ही मेरा एक नया गाना आएगा, जो मनिका मागे हीते का हिंदी वर्जन है। यह गाना ‘थैंक गॉड’ फिल्म के लिए रेकॉर्ड किया गया है। इसके अलावा कुछ आर्टिस्ट्स के साथ कोलैब्रेशन भी हो रहे हैं।

ये भी पढ़ें:

हिंदी सीखने पर फोकस कर रही योहानी
फिलहाल योहानी का सारा फोकस हिंदी सीखने पर है। मैं रोजाना दो-दो टीचर्स से हिंदी की क्लासेस ले रही हूं, जो मेरी डिक्शन व लैंग्वेज पर काम कर रहे हैं। ये दोनों ही ट्रेनर हिंदी स्कूल के टीचर हैं। हालांकि एक्टिंग में लक आजमाने को लेकर उन्होंने नहीं सोचा है। वो कहती हैं मैं यहां सिंगिंग में अपना करियर बनाने आई हूं। मेरी प्राथमिकता म्यूजिक ही रहेगी। मैं हिंदी म्यूजिक पर बहुत काम कर रही हूं। मैं बॉलीवुड के पुराने गानों को सुन रही हूं। दशक दर दशक कैसे यहां की म्यूजिक ने इवॉल्व किया है।

जैकलीन से सलाह लेकर आईं मुंबई
योहानी बताती हैं, यहां आने से पहले उन्होंने जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) को कॉल कर पूछा था कि क्या मैं इंडिया आ जाऊं और यहां अपने करियर की शुरुआत करूं। उन्होंने मुझे बहुत सी एडवाइज थी, कहा- बेशक आओ और देखो क्या हो सकता है। इसे एक चैलेंज की तरह लो।

ये भी पढ़ें: Manoj Bajpayee: ‘पुष्पा 2’ में कास्ट किए जाने को लेकर मनोज बाजपेयी ने तोड़ी चुप्पी, खास अंदाज में Twitter पर दी प्रतिक्रिया

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *