समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक इंटरव्यू के दौरान भारतीय जनता पार्टी पर कई सवाल दागे। अखिलेश यादव ने बीजेपी से पूछा है कि वह उत्तराखंड के पलायन पर बात क्यों नहीं करती है, सबसे ज़्यादा पलायन उत्तराखंड से हो रहा है।

आज तक को दिए एक इंटरव्यू के दौरान जब अखिलेश से पूछा गया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कैराना के दौरे पर थे, उन्होंने पलायन के मुद्दे को ज़ोर-शोर से उठाया। डोर-टू-डोर प्रचार कर रहे थे, क्या इससे आप लोगों को फर्क पड़ेगा?

सबसे अधिक पलायन उत्तराखंड में हुआ
इसका सवाल का जवाब देते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि देश के गृह मंत्री को आंकड़ा देना चाहिए, उत्तराखंड की बात करनी चाहिए। पूर्व में कांग्रेस की सरकार थी तब एक कमीशन बना कि पहाड़ के लोगों ने क्यों पलायन किया। कई गांव ऐसे हैं जहां एक भी व्यक्ति नहीं रह रहा है, देश में सबसे अधिक कहीं पलायन हुआ है तो वह उत्तराखंड में हुआ है।

उत्तराखंड पलायन पर बात क्यों नहीं करती बीजेपी
उन्होंने आगे कहा कि भाजपा के लोग उत्तराखंड में पलायन की बात क्यों नहीं करते। भाजपा ने जो सूची जारी की थी पलायन की वह सूची ही झूठी थी। ये 22 लाख रोजगार पर क्यों बात नहीं करते। मैंने उदाहरण दिया कि एचसीएल कैंपस जो लखनऊ में बना, उसमें 5,500 नौकरियां डायरेक्ट मिली हैं। अगर लखनऊ में एचसीएल आ सकता है तो इसी तरह हम IT हब बनाए, इंस्फ्रास्टक्चर बनाए तो नौकरी क्यों नहीं मिली सकती है। 22 लाख ही नहीं ये आंकड़ा और बढ़ सकता है, अगर IT में सही तरीके से इंस्फ्रास्टक्चर विकसित किया जाए तो।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में कुल 403 सीटों के लिए सात चरणों में मतदान होगा। इन चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होंगे। 10 मार्च को नतीजे आएंगे।

ये भी पढ़ें:  UP Election 2022: विधायक जितेंद्र वर्मा ने बीजेपी से दिया इस्तीफा, सपा में हुए शामिल

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *