भारत में डिजिटल पेमेंट का चलन काफी तेजी से बढ़ा है, लेकिन ज्यादातर लोग गूगल पे, फोन पे या पेटीएम का इस्तेमाल करते हैं, जिस कारण वॉट्सऐप पेमेंट (WhatsApp Payments) का इस्तेमाल लोग सीमित संख्या में कर रहे हैं। इसलिए WhatsApp अपने नए ग्राहकों अपनी पेमेंट सर्विस से जोड़न के लिए शानदार कैशबैक ऑफर दे रहा है।

WhatsApp का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं। ऐप पर 105 रुपये का कैशबैक मिल रहा है। यह ऑफर वॉट्सऐप पेमेंट (WhatsApp Payments) पर मिल रहा है। बता दें कि अगर आप वॉट्सऐप पेमेंट करेंगे, तो 105 रुपये का कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं। कंपनी यह ऑफर लोगों को अपनी पेमेंट सर्विस की ओर आकर्षित करने के लिए दे रही है।

बता दें कि ऐप पर 105 रुपये का कैशबैक मिल रहा है, जिसका फायदा आप उठा सकते हैं। दरअसल, वॉट्सऐप पर 35 रुपये का कैशबैक तीन पेमेंट्स पर मिल रहा है। कैशबैक पाने के लिए ट्रांजेक्शन की कोई लिमिट नहीं है। यानी यूजर्स वॉट्सऐप पेमेंट से 1 रुपये ट्रांसफर करके 35 रुपये का कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं। ऐप ने बताया है कि यह एक लिमिटेड ऑफर है और चुनिंदा यूजर्स को ही इसका फायदा मिलेगा।

कैसे मिलेगा WhatsApp पर कैशबैक
इस ऑफर का फायदा उठाने के लिए सेंडर और रिसीवर दोनों का अकाउंट वॉट्सऐप पेमेंट पर होना चाहिए। आइए जानते हैं आप किस तरह से वॉट्सऐप पेमेंट कर सकते हैं.
1. सबसे पहले आपको WhatsApp ऐप पर जाना होगा।
2. यहां आपको किसी कॉन्टैक्ट को चुनना होगा और फिर पेमेंट के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
3. अब आपको अकाउंट एंटर करना होगा। इसके बाद यूजर्स को बैंक अकाउंट ऐड करना होगा।
4.’Get Start’ पर क्लिक करके यूजर को अपना बैंक चुनना होगा।
5. इसके बाद आपको मोबाइल नंबर वेरिफाई करना होगा। ध्यान रहें कि आपका वॉट्सऐप अकाउंट और बैंक में रिजस्टर मोबाइल नंबर एक ही होना चाहिए।
6. वेरिफिकेशन के बाद आपको अपना बैंक अकाउंट ऐड करना होगा। बैंक अकाउंट ऐड होने के बाद यूजर वॉट्सऐप पेमेंट की मदद से भुगतान कर सकेंगे।

पेमेंट करने पर आपको 35 रुपये का कैशबैक मिलेगा। इस तरह से आप तीन लोगों को पेमेंट करके 105 रुपये का कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं। बता दें कि वॉट्सऐप कैशबैक चुनिंदा यूजर्स को सीमित समय के लिए मिल रहा है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *