WhatsApp अपने डेस्कटॉप यूजर्स के लिए एक कमाल का नया फीचर ला रहा है जिसकी वज़ह से चीजें और भी आसान हो जायेगी। WhatsApp अपने यूजर्स के लिए एक ग्लोबल ऑडियो प्लेयर रिलीज़ करने जा रहा है।

आपको बता दें कि इससे पहले WhatsApp डेस्कटॉप यूजर्स चैट विंडो में रहते हुऐ केवल वॉइस प्लेयर को रिज्यूम और साथ ही पॉज कर सकते थे, लेकिन अब नए अपडेट के बाद यूजर्स को ऐसा नहीं करना होगा। अब इस नये फीचर की मदद से यूजर्स वॉइस प्लेयर और चैट दोनों को एक साथ मैनेज कर सकेंगे। यानी इस फीचर की मदद से अब यूजर्स चैट विंडो में स्विच करते हुए ऑडियो नोट्स को भी सुन सकेंगे।

WABetaInfo के मुताबिक, ‘जब हम वॉइस नोट प्ले करते हुए दूसरे चैट में स्विच करते हैं, तो WhatsApp ऑडियो बंद नहीं होता है और एक नया ऑडियो प्लेयर बार चैट लिस्ट के नीचे नजर आने लगता है’, तो इस Audio Player Bar की मदद से यूजर्स वॉइस नोट को आसानी से कंट्रोल कर सकेंगे। इस पर प्रोग्रेस बार और प्लेबैक बटन मिलता है, जो वॉइस नोट के खत्म होने की जानकारी देता है। अभी यह फीचर फिलहाल बीटा यूजर्स के लिए ही जारी हुआ है। जल्द ही हम इसे अपने डेस्कटॉप पर भी देख सकेंगे।

आने वाले हैं और शानदार फीचर्स
आपको बता दें हाल ही में आई एक रिपोर्ट्स के मुताबिक, WhatsApp जल्द ही Delete For Everyone फीचर की टाइम लिमिट बढ़ाने पर विचार कर रहा है। और ऐप इसकी टाइम लिमिट को बढ़ाकर दो दिन कर सकता है। वहीं पहले आई कुछ रिपोर्ट्स में दावा किय गया था कि WhatsApp इस फीचर की टाइम लिमिट को एक हफ्ते तक बढ़ा सकता है।

इसके साथ ही WhatsApp कई अन्य फीचर पर भी काम कर रहा है। जैसे ऐप के iMessage जैसे एक फीचर को भी स्पॉट किया गया है, जिसकी मदद से यूजर्स मैसेज पर अपने रिएक्शन दे सकेंगे। यह फीचर iOS और Android के अपकमिंग अपडेट में जोड़ा जा सकता है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *