पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) आज एक बार फिर मोदी सरकार पर हमलावर हुई हैं। उन्होंने जमकर केंद्र सरकार ( Central Government ) पर एक के बाद एक कई निशाने साधे। उन्होंने कहा कि देश की आर्थिक स्थिति बद से बदतर होती जा रही है, मुझे संदेह है कि आने वाले दिनों में राज्य वेतन दे पाने में भी सक्षम होंगे या नहीं। साथ ही सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र सरकार को निश्चित रूप से राज्यों के लंबित जीएसटी बकाये का भुगतान करना चाहिए।

ये भी पढ़ें: Surbhi Jyoti और Shaheer Sheikh का रोमांटिक गाना ‘Ve Tu’ हुआ रिलीज़, कुछ ही मिनटों में हुआ वायरल

ये भी पढ़ें: उत्तराखंड की इस महिला ने राहुल गांधी के नाम की अपनी सारी संपत्ति, बताई ये बड़ी वजह

ममता बनर्जी ने मोदी सरकार को बढ़ती पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर फिर एक बार आड़े हातो लेते हुए कहा, ”ईंधन की कीमतों में वृद्धि लोगों के जीवन को प्रभावित कर रही है। मैं केंद्र से ईंधन की कीमतों को नियंत्रित करने और अस्थायी रूप से टोल टैक्स को बंद करने का अनुरोध करती हूं।” उन्होंने आगे बात करते हुए कहा कि “मैं केंद्र सरकार से GST की समय सीमा को 5 साल के लिए बढ़ाने का भी अनुरोध करती हूं.” आपको बता दें कि पिछले 16 दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में करीब 10 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। जिसके कारण देश में महंगाई अपनी चरम सीमा पर पहुंच गयी है और आम जनता के हालात बद से बदतर हो गए हैं।

ये भी पढ़ें: आर्थिक संकट के बीच श्रीलंका के नये वित्त मंत्री बने अली साबरी, सेंट्रलबैंक के गवर्नर ने दिया इस्तीफा

ममता ने कहा, “विरोधी दलों के खिलाफ सीबीआई ( CBI )और ईडी ( ED ) जैसी जांच एजेंसियों का इस्तेमाल करने के बजाय केंद्र को मौजूदा आर्थिक समस्याओं का हल तलाशने के लिए एक सर्वदलीय बैठक बुलानी चाहिए।”

ये भी पढ़ें: शरद पवार ने दिल्ली में महाराष्ट्र के विधायकों को दी डिनर पार्टी, संजय राउत और गडकरी भी पहुंचे

महंगाई बीजेपी सरकार का देश को UP चुनाव के बाद रिटर्न गिफ्ट है- ममता बनर्जी
ममता बनर्जी ने बीजेपी ( BJP ) सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा इस संकट के लिए बीजेपी जिम्मेदार है। यह महंगाई उत्तर प्रदेश चुनाव में जीत के बाद देश के लिए उसका रिटर्न गिफ्ट है। ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ( TMC ) संसद में भी महंगाई का मुद्दा लगातार उठा रही है। ममता बनर्जी ने 4 अप्रैल को केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा था कि पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों में वृद्धि से निपटने के लिए केंद्र के पास कोई योजना नहीं है।

ये भी पढ़ें: साउथ सुपरस्टार विजय की फिल्म ‘Beast’ 13 अप्रैल को होगी रिलीज़, यहां जानिए उनकी लग्जरी लाइफ के बारे में

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *