West Bengal Violence: पश्चिम बंगाल में हिंसा की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। बीरभूम में 10 लोगों को जिंदा जलाकर मारने का मामला अभी थमा भी नहीं है कि अब नादिया जिले में एक और TMC नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। खबरे हैं कि घटना बुधवार देर रात की है। पीड़ित का नाम सहदेव मंडल बताया जा रहा है। वह TMC का स्थानीय कार्यकर्ता था। सहदेव की पत्नी अनीमा मंडल बगुला ग्राम पंचायत नंबर-2 की सदस्य है।

स्थानीय लोगों को वह बुधवार रात लहूलुहान अवस्था में सड़क पर पड़ा मिला। आसपास के लोग उसे लेकर बगुला के स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। हालत खराब होने के चलते उसे कृष्णानगर, शक्ति नगर के अस्पताल में रेफर कर दिया गया, जहां सहदेव ने दम तोड़ दिया।

ये भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, बीरभूम हिंसा के अपराधियों को सजा दिलाने के लिए बंगाल की हर संभव मदद करेगी केंद्र सरकार

TMC नेता की हत्या के बाद बीरभूम में शुरू हुई थी हिंसा
गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल के बीरभूम में TMC के एक पंचायत नेता की हत्या कर दी गई थी। इसके बाद 21 मार्च को पूरे जिले में हिंसा भड़क गई थी। इस हिंसा में अब तक 11 लोगों की जलकर मौत हो चुकी है। इन लोगों के घरों को आग लगा दी गई थी, जिसमें वे जिंदा जलकर मर गए।

इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “मैं पश्चिम बंगाल के बीरभूम में हुई हिंसक वारदात पर दुख व्यक्त करता हूं, अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। मैं आशा करता हूं कि राज्य सरकार, बंगाल की महान धरती पर ऐसा जघन्य पाप करने वालों को जरूर सजा दिलवाएगी।”  उन्होंने आगे कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से मैं राज्य को इस बात के लिए आश्वस्त करता हूं कि अपराधियों को जल्द से जल्द सज़ा दिलवाने में जो भी मदद वो चाहेगी, उसे मुहैया कराई जाएगी।”

पीएम मोदी ने यह बात (बुधवार) को  शहीद दिवस के अवसर पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोलकाता के विक्टोरिया मेमोरियल हॉल में बिप्लोबी भारत गैलरी का उद्घाटन के दौरान कही।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *