भारत के एक्शन सुपरस्टार विद्युत जामवाल (Vidyut Jammwal), जो एक फिटनेस क्रांति का नेतृत्व करने और कलारीपयट्टू को लोकप्रिय बनाने के लिए जाने जाते हैं। लगातार दो वर्षों से दुनिया भर में टॉप 10 मार्शल आर्टिस्ट की सूची में शामिल हैं। जैकी चैन, ब्रूस ली, जेट ली, डोनी येन, टोनी जा, जीन-क्लाउड वैन डेम, चक नॉरिस, वेस्ले स्निप्स और जॉनी ट्राई गुयेन के साथ हमारे देश के इस देसी लड़के ने यह सम्मान पाया है। लिस्ट में सबसे कम उम्र के मार्शल आर्टिसिट के रूप में भारत को गौरवान्वित करते हुए जामवाल के प्रशंसकों का एक समूह उनके इस कारनामे का जश्न मना रहा है।

ये भी पढ़ें: ‘जनहित में जारी’ का टीजर हुआ रिलीज, कंडोम बेचती नज़र आई Nushrratt Bharuccha, ट्रोल्स ने किए अश्लील कमेंट्स

कलारीपयट्टू को उसका खोया हुआ सम्मान वापस दिलाने के लिए कर रहे कोशिश
‘खुदा हाफिज’ अभिनेता कलारीपयट्टू को उसका खोया हुआ सम्मान वापस दिलाने के लिए अपना अथक प्रयास कर रहे है और हाल ही में उन्होंने डिज्नी इंडिया के अल्टीमेट वॉरियर शो में एक संरक्षक के रूप में सबका दिल जीता है। विद्युत के प्रशिक्षण में सभी मार्शल आर्ट द्वारा बताए गए उपचार के उपाय, लड़ने की तकनीक और मूवमेंट्स शामिल है।

ये भी पढ़ें: Film ‘Anek’ Teaser Release: फिल्म ‘ANEK’ का टीजर हुआ रिलीज़, दमदार पुलिसवाले की भूमिका में नज़र आये आयुष्मान खुराना

जामवाल ने प्राचीन मार्शल आर्ट को पेश करने की पहल
बता दें कि जामवाल एकमात्र बॉलीवुड स्टार है जिसने प्राचीन मार्शल आर्ट को पेश करने की पहल की है और वह बहुत ही तत्परता से ऐसा कर रहे है। उन्होंने दुर्लभ एक्शन सुपरस्टार में से एक के रूप में पहचान हासिल की है जो न केवल अपने स्टंट करते हैं बल्कि उन्हें कोरियोग्राफ भी करते हैं। इस से पहले भी उन्होंने द रिचेस्ट द्वारा ’10 पीपल यू डोंट वांट मेस विद’ में प्रदर्शित होने वाले एकमात्र भारतीय अभिनेता होने का गौरव पाया है।

ये भी पढ़ें: ईद के जश्न में शहनाज गिल ने लुटाया सलमान खान पर प्यार, गले लगाकर किया kiss, देखें वीडियो

वर्कफ्रंट की बात करें, तो विद्युत जामवाल ‘खुदा हाफिज चैप्टर II अग्नि परीक्षा’ की थिएट्रिकल रिलीज के लिए पूरी तरह से तैयार है और उनके स्लेट पर IB 71 और शेर सिंह राणा जैसी रोमांचक फिल्में शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: आथिया शेट्टी और केएल राहुल इस महीने लेंगें सात फेरे, बेटी की शादी को ग्रैंड बानने के लिए तैयारियों में जुटे सुनील शेट्टी

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *