सोशल मीडिया पर एक दिंव्याग के पीटे जाने का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। ये वीडियो इंसानियत को शर्मसार कर रहा है। पति-पत्नी ने दिव्यांग युवक की पिटाई की और उसका स्कूटर तक तोड़ दिया। चलिए जानते हैं कि आखिर मामला क्या है और कहां का है?

ये भी पढ़ें: Bhopal Gas Tragedy : इतिहास की सबसे बड़ी त्रासदी पर 38 साल बाद आएगा अदालत का अंतिम फैसला

मामला ग्रेटर नोएडा के जेवर का है
एक दिव्यांग युवक की पिटाई का सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा का है। यहां के जेवर क्षेत्र में एक दंपति ने अपने ही रिश्तेदार को लाठी डंडों से जमकर पीटा और उसका स्कूटर भी तोड़ दिया। पुलिस ने पीड़ित गजेंद्र की तहरीर पर मामला दर्ज कर जुगेंद्र और उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

ये भी पढ़ें: सड़क पर खड़े Ola Electric Scooter में अचानक लगी आग, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ video

यूथ कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने किया शेयर
दिव्यांग के साथ मारपीट का यह वीडियो यूथ कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास BV ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ”नफरत के इस दौर में हम किस मुकाम पर आकर खड़े हो गए हैं। इस पर पुनः चिंतन की जरूरत है। ये तस्वीरें इंसानियत को शर्मसार करने वाली हैं।”

पुलिस ने बताई मामले की सच्चाई

पुलिस ने बताया कि वीडियो 27 मार्च का है। इसमें दिव्यांग युवक गजेंद्र की उसके ही रिश्तेदारों ने पिटाई कर डाली। दरअसल, आरोपी जुगेंद्र ने अपना स्कूल चलाने के लिए दिव्यांग गजेंद्र को दिया था, लेकिन बीते दो साल तक लॉकडाउन के कारण स्कूल बंद रहा। जिसको देखते हुए जुगेंद्र ने स्कूल को किराए पर चढ़ा दिया। इसी बात को लेकर जुगेंद्र और गजेंद्र के बीच झगड़ा हुआ। वहीं झगड़ा इस हद तक बढ़ गया कि जुगेंद्र ने गुस्से में आकर अपनी पत्नी के साथ मिलकर गजेंद्र की पिटाई कर डाली। और उसका स्कूटर भी तोड़ दिया।

पति-पत्नि को पुलिस ने किया गिरफ्तार
एडिशनल DCP विशाल पाण्डेय ने बताया कि पीड़ित गजेंद्र ने इसकी शिकायत पुलिस को दी, जिसके बाद दोनों आरोपी पति-पत्नी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया है।

ये भी पढ़ें: Madhya Pradesh: 7 बाल कैदी गार्ड और चौकीदार को पीटकर जेल से हुए फरार, पुलिस तलाश में जुटी

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *