नई दिल्ली: टीम इंडिया और वेस्टइंडीज में तीन मैचों की वनडे सीरीज आने वाली 6 फरवरी से होने वाली है। और इसी के साथ सुपरस्टार बल्लेबाज और टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने चोट से उबरते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम में वापसी की है। वह अपनी चोट के कारण साउथ अफ्रीका दौरे से बाहर थे। अब रोहित की वापसी के साथ ही टीम में कुछ बदलाव किया गया है। इसी के साथ IPL और घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले कई युवा खिलाड़ियों जैसे रवि विश्वनोई, कुलदीप यादव और दीपक हुड्डा को टीम में मौका दिया गया। जिनके साथ भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर सकती है।

सेलेक्टर्स ने किया इस खिलाड़ी को टीम से ड्रॉप
एक रिपोर्ट के मुताबिक़, वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हुआ तो एक घातक ऑलराउंडर को टीम से बाहर कर दिया गया। इस खिलाड़ी का नाम वेंकटेश अय्यर है और इस ऑलराउंडर को टीम का अगला हार्दिक पांड्या माना जाता था। इससे पहले वेंकटेश अय्यर को साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज में खेलने का मौका दिया गया था लेकिन अब सेलेक्टर्स को ये खिलाड़ी ज्यादा पसंद नहीं आया और उसे बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। बताया जा रहा है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में वेंकटेश अय्यर का प्रदर्शन ज्यादा खास नहीं था। अय्यर को इस दौरे पर दो मैच खेलने को मिले जिसमें वो कोई भी विकेट लेन में नाकाम रहे और बल्लेबाजी में भी वो कुछ खास नहीं कर पाए।

ले सकता था ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की जगह
वेंकटेश को टीम में एक ऑलराउंडर के तौर पर देखा जा रहा था, जो आने वाले समय में हार्दिक पांड्या की जगह ले सकता था। लेकिन ये खिलाड़ी टीम में अपनी जगह नहीं बना पाया। ऐसे में ये बात तो साफ है कि ये खिलाड़ी सेलेक्टर्स को ज्यादा पसंद नहीं आया और अब वेंकटेश को टीम में जगह बनाने के लिये और समय लगेगा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *