उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने राज्य में बढ़ रहे अपराध के ग्राफ को देखते हुए एक्शन में आ गए है। सीएम धामी ने नए आदेश दिए हैं जिसके तहत बाहरी राज्यों से आए लोगों का सत्यापन कराया जाएगा। इस आदेश के बाद पुलिस ने सत्यापन अभियान चलाकर जानकारी छुपाने वाले कई लोगों का चालान काटा है।

भूपेंद्र भंडारी ने दी ये जानकारी
खटीमा सीओ भूपेंद्र भंडारी (Bhependra Bhandari) ने बताया कि मुख्यमंत्री और DGP का आदेश है कि उत्तराखंड के बाहर से आकर किराए पर रहने वाले और व्यवसाय करने वाले लोगों का पूर्ण रूप से सत्यापन किया जाए> इसी क्रम में नानकमत्ता, खटीमा और झनकईया क्षेत्र में लगातार सत्यापन की कार्रवाई चल रही है।

सत्यापन अभियान हुआ शुरू
पिछले कुछ समय से उत्तराखंड में लगातार अपराध का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। कई अपराधों में दूसरे राज्यों से आकर उत्तराखंड में छुप कर रह रहे अपराधी शामिल पाए गए हैं। बढ़ते अपराध पर रोक लगाने के लिए मुख्यमंत्री द्वारा राज्य में सत्यापन अभियान चलाए जाने का आदेश दिया है। जिसके तहत सीमांत क्षेत्र खटीमा, नानकमत्ता और झनकईया में सत्यापन अभियान चलाया जा रहा है।

खोखा और ठेले वालों का भी किया जा रहा सत्यापन
पुलिस द्वारा नगरीय और शहरी क्षेत्र में किराए पर रहने वालों के अलावा खोखा और ठेले वालों का सत्यापन किया जा रहा है। जिससे पुलिस को यह पता चल सके कि दूसरे राज्यों से आकर उत्तराखंड में रहने वाले लोग राज्य में कोई आपराधिक घटना को अंजाम तो नहीं दे रहे हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *