इन दिनों लाउडस्पीकर मुद्दे पर राजनीति गरमा रही है। उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) ने शनिवार को प्रदेश से अब तक एक लाख से अधिक लाउडस्पीकर उतारने का दावा किया है। इसके साथ ही अधिकारियों को उतारे गए लाउडस्पीकर दोबारा न लगने की जिम्मेदारी सौंपी।

योगी ने प्रदेश में अब तक एक लाख से अधिक लाउडस्पीकर उतारने का किया दावा
दरअसल, मुख्‍यमंत्री योगी ने जनप्रतिनिधियों से चर्चा करने के साथ ही विकास कार्यों की मंडलीय समीक्षा के लिए शनिवार की शाम को झांसी पहुचें। उन्होंने यहां यह दावा किया कि प्रदेश में अब तक एक लाख से अधिक लाउडस्पीकर उतारे गए हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि यह सुनिश्चित किया जाए कि उतारे गए लाउडस्पीकर दोबारा न लगने पाएं।

पर्व-त्योहार का आयोजन सड़क पर नहीं होना चाहिए: योगी
इतना ही नहीं योगी ने कहा कि धार्मिक आयोजन धार्मिक स्थलों के परिसर के भीतर ही सीमित होने चाहिए, किसी भी पर्व-त्योहार का आयोजन सड़क पर नहीं होना चाहिए और इन आयोजनों से सामान्य नागरिकों के आवागमन में कोई असुविधा नहीं होनी चाहिए।

अवैध लाउडस्पीकर को हटाने का चला अभियान
उल्लेखनीय है कि प्रदेश में धार्मिक स्थलों पर लगाए गए अवैध लाउडस्पीकर को हटाने तथा अन्य लाउडस्पीकर की आवाज को निर्धारित सीमा तक सीमित करने का अभियान पिछली 25 अप्रैल को शुरू हुआ था और एक मई तक चला।

भू-माफिया के खिलाफ सख्ती बरतने के लिए आदेश
इसके अलावा मुख्‍यमंत्री योगी ने झांसी में मंडलीय समीक्षा के अलावा विकासखंड बबीना में जाकर पेयजल योजना की जमीनी हकीकत जानी। उन्‍होंने अधिकारियों को हिदायत दी कि विकास योजनाओं को समय से पूरा किया जाए और चेतावनी दी कि समय से योजनाओं को पूरा न करने वाली कंपनियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई जा। उन्होंने भू-माफिया के खिलाफ सख्ती बरतने और कानून-व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त बनाए रखने पर भी जोर दिया।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *