UP 1st Phase Assembly Election: उत्तर प्रदेश में आज पहले चरण का मतदान हो रहा है। 11 जिलों की 58 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। इस बीच  यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा प्रमुख मायावती (Mayawati) ने लोगों से वोटिंग की अपील की है।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने चुनाव को लेकर ट्वीट किया, ”यूपी विधानसभा चुनाव के लिए पश्चिमी यूपी में 11 जिलों के 58 विधानसभा क्षेत्रों में आज प्रथम चरण के मतदान में आप सभी का हार्दिक स्वागत। यह फैसले की घड़ी है कि यूपी में आने वाले पांच वर्ष आपके लिए पहले की तरह ही दुख और लाचारी भरे होंगे या आप अपना उद्धार स्वयं करने योग्य बनेंगे।

मायावती ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, ”बीएसपी सामाजिक परिवर्तन और आर्थिक मुक्ति का मूवमेन्ट है जिसका लक्ष्य गरीबों, मजदूरों, किसानों, छोटे व्यापारियों व अन्य मेहनतकश समाज को लाचार व गुलाम जिन्दगी से मुक्ति दिलाकर उन्हें सत्ता में उचित भागीदार बनाना है, जो भाजपा, सपा व कांग्रेस आदि पार्टियों के बूते की बात नहीं।

आपको बता दें कि यूपी में पहले चरण के चुनाव (UP First Phase Polling) में कुल 58 विधानसभा सीटों पर 623 प्रत्याशी मैदान में अपनी किस्मत अज़माने के लिए उतरे हैं। इन प्रत्याशियों में से 73 महिला उम्मीदवार हैं। पहले चरण में 2.28 करोड़ मतदाता वोट डालेंगे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *