UP Assembly Budget Session: यूपी विधानसभा (UP Assembly) में आज से बजट सत्र (Budget Session) की शुरुआत हो गई। इस दौरान विधानसभा में जोरदार हंगामा देखने को मिला।

महंगाई, बेरोजगारी और कानून व्यवस्था को लेकर सपा विधायकों ने उठाए सवाल
राज्यपाल आनंदी बेन पटेल (Anandiben Patel) के अभिभाषण के साथ ही सपा विधायकों ने जोरदार हंगामा करना शुरू कर दिया। सपा विधायक (Samajwadi Party) पहले से ही सरकार को घेरने की तैयारी करके आए थे। राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान समाजवादी पार्टी ने महंगाई, बेरोजगारी और कानून व्यवस्था को लेकर सरकार पर सवाल उठाए और जमकर नारेबाजी की।

सपा विधायकों ने वेल में आकर की नारेबाजी
राज्य में 18वीं विधानसभा के पहले सत्र के पहले दिन ही समाजवादी पार्टी के विधायकों ने विधानसभा के अंदर सरकार के ख़िलाफ कई मुद्दों को लेकर विरोध किया। विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान सपा विधायक वेल तक चले गए और महंगाई-बेरोजगारी को लेकर नारेबाजी की। उन्होंने राज्यपाल के सामने पोस्टर और बैनर भी लहराए। इस दौरान सदन में जोरदार हंगामा देखने को मिला। सपा विधायकों ने वापस जाओ के नारे लगाए। ये हंगामा करीब आधे घंटे तक सदन में चलता रहा।

हर मुद्दे पर चर्चा को तैयार सरकार- सीएम योगी
बजट सत्र की शुरुआत से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी नवनिर्वाचित सदस्यों का स्वागत किया और इस सत्र में राज्य का बजट पेश किया जाएगा, जो 25 करोड़ लोगों के विकास और कल्याण का बजट होगा। उन्होंने कहा कि हम प्रदेश के विकास के लिए गरीबों, किसानों और नौजवानों के हितों के लिए किसी भी प्रकार की चर्चा-परिचर्चा के लिए तैयार हैं। सभी सदस्यों को सदन में अपनी बात रखने का मौका भी मिलेगा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *