Russia Ukraine Crisis: रूस और यूक्रेन के बीच चल रही जंग में एक भारतीय छात्र की मौत हो गई है। इस भारतीय छात्र का नाम नवीन शेखरप्पा (Naveen Shekharappa) है। वह कर्नाटक के हावेरी के चालागेरी का रहने वाला था। नवीन खारकीव नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी में मेडिकल की पढ़ाई कर रहा था। मंगलवार को भारतीय विदेश मंत्रालय ने ट्वीट करके इसकी पुष्टि की है।

मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक युद्ध प्रभावित यूक्रेन में एक भारतीय स्‍टूडेंट ने अपनी जान गवां दी है। रूसी सैनिकों ने मंगलवार को एक सरकारी बिल्डिंग को विस्‍फोट करके उड़ा दिया जिसकी चपेट में आकर कर्नाटक के हावेरी के इस भारतीय स्‍टूडेंट नवीन शेखरप्‍पा की मौत हो गयी। भारतीय विदेश मंत्रालय ने भी ट्वीट करके नवीन की मौत पर दुख जताया है।

यूक्रेन में भारतीय छात्र नवीन शेखरप्पा के निधन के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने उसके पिता से बात की। उन्होंने कहा कि इस मामले पर विदेश मंत्रालय के अधिकारी बात कर रहे हैं। बोम्मई ने कहा कि नवीन के शव को भारत वापस लाने के लिए सभी प्रयास किए जाएंगे।

पीएम नरेंद्र मोदी ने छात्र नवीन शेखरप्‍पा के पिता से की बात

पीएम नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने आज यूक्रेन के खारकीव में बमबारी में मारे गए भारतीय छात्र नवीन शेखरप्‍पा के पिता से फोन पर बात करके संवेदना जताई। वहीं विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट कर कहा, “गहरा दुख के साथ हम पुष्टि करते हैं कि आज सुबह खार्किव में गोलाबारी में एक भारतीय छात्र की मौत हो गई। मंत्रालय उनके परिवार के संपर्क में है। हम परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं। ”

गौरतलब है कि यूक्रेन के खारकीव में अब भी कई भारतीय छात्र फंसे हुए हैं जिनको बचाने की कोशिश की जा रही है। सरकार भारतीयों को वापस लाने के लिए ऑपरेशन गंगा चला रही है। वहीं 26 फरवरी से शुरू हुए इस अभियान के तहत अब तक 2 हजार से ज्यादा भारतीयों को वापस लाया जा चुका है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *