Ukrain-Russia War News: यूक्रेन संकट को लेकर रूस ने भारतीय मीडिया के लिए एक एडवाइजरी जारी की है। रूस ने भारतीय मीडिया से अपील करते हुए कहा कि यूक्रेन संकट को लेकर भारतीय मीडिया की कवरेज बिल्कुल सटीक और तथ्यों पर आधारित होनी चाहिए ताकि भारतीयों तक सही जानकारी पहुंच सके। भारत में रूस के दूतावास ने यूक्रेन संकट पर भारतीय मीडिया की कवरेज को लेकर लगातार कई ट्वीट्स किए हैं।

ये भी पढ़ें: Russia- Ukraine War: Ukraine के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने ठुकराया अमेरिका का प्रस्ताव, कहा- मुझे Advice नहीं, गोला-बारूद चाहिए

भारत स्थित रूसी दूतावास ने ट्वीट में लिखा, ‘रूस ने यूक्रेन और यूक्रेन के लोगों के खिलाफ युद्ध शुरू नहीं किया, बल्कि यूक्रेन से पश्चिमी देशों की सेना को हटाने, उसे नाजीकरण से मुक्त करने और डान्बस में यूक्रेन द्वारा जारी 8 साल के युद्ध को खत्म करने के लिए विशेष सैन्य ऑपरेशन शुरू किया है’।

ये भी पढ़ें: Ukraine-Russia War News: अफगानिस्तान पर कब्जा करने वाले तालिबान ने रूस के राष्ट्रपति पुतिन को दी सलाह, जानिए क्या कहा?

एक अन्य ट्वीट में रूस के दूतावास ने लिखा, रूस की सेना बेहद संयम बरत रही है और आम लोगों और यूक्रेन के शहरों पर हमला नहीं कर रही है। रूस की सेना केवल सैन्य ढांचे को ही निशाना बना रही है।

रूस ने कहा, यूक्रेन में सभी न्यूक्लियर साइट्स सुरक्षित हैं और IAEA ने भी पुष्टि की है कि सभी साइट्स सुरक्षित हैं। रूस की तरफ से वार्ता और समझौते की कोशिशें लगातार की जा रही हैं।

आपको बता दें कि रूस ने शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में अपने खिलाफ पेश हुए प्रस्ताव पर वीटो कर दिया था। वीटो की वजह से यूक्रेन में रूस की सैन्य कार्रवाई की निंदा करने वाले प्रस्ताव को पास नहीं किया जा सका था।

ये भी पढ़ें: Russia Ukraine War News : रूस और यूक्रेन के बीच भीषण जंग जारी, Facebook ने रूसी मीडिया चैनलों को पूरी दुनिया में किया बैन

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *