Elon Musk himself became the CEO of Twitter after the removal of Parag Agarwal!

Twitter: टेस्ला कंपनी के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ने अपने ट्विटर बायो में प्लेटफॉर्म के हेड होने का जिक्र किया है। वहीं इस बीच अब खबर है कि एलन मस्क ने ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल समेत कुछ बड़े अधिकारियों को पद से हटा दिया है।

सीईओ पराग अग्रवाल को निकाला बाहर
अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीईओ पराग अग्रवाल के साथ पॉलिसी चीफ विजया गाड्डे को भी निकाला गया है। पराग समेत निकाले गए बड़े अधिकारियों को सैन फ्रांसिस्को हेडक्वार्टर से भी निकलवा दिया है। इन अधिकारियों में सीएफओ नेड सेगल भी शामिल हैं।

54.2 डॉलर प्रति शेयर के रेट पर मस्क ने खरीदा ट्विटर
बता दें कि13 अप्रैल को एलन मस्क ने ट्विटर खरीदने की घोषणा की थी। उन्होंने इस प्लेटफॉर्म को 54.2 डॉलर प्रति शेयर के रेट से 44 अरब डॉलर में खरीदने का ऑफर दिया था। हालांकि, उस दौरान उनकी डील होल्ड पर रख दी गई थी, जिसके बाद 8 जुलाई को एलन मस्क ने डील खत्म करने का फैसला किया लेकिन इस महीने की शुरुआत में उन्होंने डील को पूरा करने की ठान ली। एलन मस्क गुरुवार ट्विटर के दफ्तर में दिखाई दिए जिसकी वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई।

पराग अग्रवाल को क्यों निकाला बाहर?
समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने इस मामले से जुड़े लोगों के हवाले से बताया कि मस्क ने ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल, CFO नेड सेगल को और लीगल अफेयर-पॉलिसी हेड विजया गाड्डे को बाहर का रास्ता दिखा दिया। मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फर्जी खातों की संख्या को लेकर उन्हें और ट्विटर निवेशकों को गुमराह करने का आरोप लगाया था। सूत्रों के मुताबिक, जब ट्विटर के साथ एलन मस्क की डील पूरी हुई, तब अग्रवाल और सेगल दफ्तर में ही मौजूद थे। इसके बाद उन्हें दफ्तर से बाहर कर दिया गया।हालांकि, इसे लेकर ट्विटर, एलन मस्क या किसी अधिकारी की ओर से कोई बयान नहीं आया।

ये भी पढ़ें: T20 World Cup: भारत के खिलाफ मैच से पहले पाकिस्तान को बड़ा झटका, इस खिलाड़ी के सिर पर लगी चोट

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *