Content monetization will happen on Twitter too, Elon Musk gave information

Elon Musk Plans to cut Twitter Jobs: दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क (Elon Musk) ने सोशल मीडिया ट्विटर (Twitter) के नए मालिक बनते ही नए-नए फैसलों की बाढ़ ला दी है। एलन मस्क ने जब से ट्विटर कंपनी की कमान अपने हाथों में संभाली है तब से हर रोज़ उनके एक बड़ा फैसला लेने की खबरे सामने आ रही है। हालांकि अब एक ऐसी खबर आई है जो ट्विटर के कर्मचारियों (Twitter Employee) के लिए परेशानी का सबब बन सकती है। ये खबर ट्विटर में छंटनी से जुड़ी हुई है।

ये भी पढ़ें:एलन मस्क ने CEO पराग अग्रवाल और पॉलिसी चीफ को दिखाया बाहर का रास्ता

क्या है एलन मस्क का प्लान
एलन मस्क ट्विटर इंक में करीब 3700 लोगों की छंटनी करने की योजना बना रहे हैं जिससे इस सोशल मीडिया कंपनी की वर्कफोर्स करीब आधी हो जाएगी। ये चौंकाने वाली खबर ऐसे समय में आई है जब एलन मस्क 44 अरब डॉलर के ट्विटर अधिग्रहण सौदे को पूरा करने के लिए रकम की भरपाई करने की कोशिश कर रहे हैं। ट्विटर में छंटनी की ये खबर ब्लूमबर्ग पर छपी खबर के मुताबिक मामले की जानकारी रखने वाले लोगों के हवाले से आई है।

4 नवंबर से सूचना देना शुरू करेंगे एलन मस्क
मामले से जुड़े लोगों ने कहा कि एलन मस्क प्रभावित होने वाले स्टाफ को शुकवार यानी 4 नवंबर से सूचना देना शुरू करेंगे। इसके अलावा एलन मस्क ने इस बात की भी मंशा जताई है कि कंपनी की मौजूदा वर्क फ्रॉम एनीवेयर पॉलिसी को बदलना चाहते हैं और उन्होंने कर्मचारियों से ऑफिस में रिपोर्ट करने के लिए कहा है। हालांकि इसमें कुछ अपवाद हो सकते हैं।

एलन मस्क और टीम कर रही कई आयामों पर विचार
ट्विटर के सैन-फ्रांसिस्को बेस्ड हैडक्वॉटर में एलन मस्क और उनकी टीम जॉब में कटौती और अन्य पॉलिसी बदलाव को लेकर कई आयामों पर विचार और काम कर रही है। इसके तहत कंपनी के कर्मचारियों की संख्या घटाने पर विचार किया जा रहा है। इसी तरह के एक पहलू में बताया जा रहा है कि जिन एंप्लाइज की छंटनी की जाएगी उन्हें 60 दिन की सैलरी ऑफर की जाएगी।

ट्विटर के कर्मचारियों को कहा गया एक्स्ट्रा काम करने के लिए
ट्विटर के ​मैनेजर ने कंपनी के कर्मचारियों से अधिक से अधिक समय तक काम करने के लिए कहा है। ट्विटर ब्लू टिक के लिए अब हर यूजर से प्रति महीने 8 डॉलर यानी 660 रुपये चार्ज करेगा। इस फीचर को ​लॉन्च करने की तैयारी जोरों-शोरों पर हैं और इसी काम के लिए यहां के ​इंजीनियर को अतिरिक्त काम करने के लिए कहा गया है।

ये भी पढ़ें: Twitter CEO: पराग अग्रवाल को हटाने के बाद खुद ट्विटर के CEO बने एलन मस्क!

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *