Triumph Tiger Sports 660 Launched : ब्रिटेन की प्रीमियम मोटरसाइकिल ब्रांड Triumph Motorcycles ने आज भारतीय बाज़ार में अपनी नई टाइगर स्पोर्ट 660 ( Tiger Sports 660 ) को लॉन्च कर दिया है। इस बाइक को मिडिल-वेट एडवेंचर स्पोर्ट्स मोटरसाइकिल के तौर पर डिज़ाइन किया गया है।

इंजन, पॉवर और कलर ऑप्शन
नई बाइक में इंजन को अप और डाउन क्विक शिफ्टर के विकल्प के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। वहीं बाइक में 600 सीसी का 3-सिलेंडर इंजन मिलता है, जो 81 पीएस की पॉवर और 64 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। नई मोटरसाइकिल सैफायर ब्लैक, ग्रेफाइट विद सैफायर ब्लैक, ल्यूसर्न ब्लू एंड और डायनेमिक कोरोसी रेड एंड ग्रेफाइट जैसे Dual Ton रंग विकल्पों से लैस है। भारतीय बाज़ार में इसका मुकाबला Kawasaki Versys 650 और Suzuki V-Strom 650 XT जैसी बाइक्स से होगा।

ये भी पढ़ें: iQoo U5x Launched: 8GB रैम के साथ iQoo U5x स्‍मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत

खासतौर पर स्पोर्ट्स कैटेगरी के लिए किया गया है डिजाइन
Triumph Tiger Sport बाइक के डिजाइन में एबीएस, एक टीएफटी डिस्प्ले, एलईडी हेडलाइट्स, रेन के साथ स्विचेबल ट्रैक्शन कंट्रोल और 2 राइडिंग मोड्स रोड जैसे कई फीचर्स दिए गए है। एडवेंचर स्पोर्ट्स कैटेगरी के लिए डिजाइन को खास बनाने के लिहाज से इसके पिछले हिस्से में एक अपडेटेड सबफ्रेम मिलता है। इस बाइक को कंपनी ने बीते साल अक्टूबर में वैश्विक तौर पर पेश किया था, जिसे आज भारत में ब्रिकी के लिए उपलब्ध कराया गया है।

ये भी पढ़ें: आखिर क्यों Alia Bhatt ने RRR से जुड़े सभी पोस्ट किए डिलिट? राजामौली से नाराज़गी की वजह आई सामने

भारत में Triumph Tiger Sport 660 की कीमत
वहीं कंपनी ने इस एडवेंचर बाइक्स की बुकिंग 50,000 रुपये की राशि से कुछ हफ्तों पहले ही शुरू कर दी है, जिसकी जल्द ही डिलीवरी शुरू होने की उम्मीद है। भारतीय बाजार में इसकी कीमत 8,95,000 रुपये (एक्स-शोरूम) है। कंपनी ने कहा है कि यह मोटरसाइकिल की इंट्रोडक्ट्री कीमत हैं जो भविष्य में बढ़ सकती है।

ये भी पढ़ें: Mamata Banerjee का विपक्षी पार्टियों को पत्र, BJP को बताया लोकतंत्र के लिए खतरा

ये भी पढ़ें: OnePlus जल्द ही भारत में लॉन्च कर सकता है OnePlus Tab 5G, जानें क्या होंगे फीचर्स और कीमत!

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *