Toyota Kirloskar Motor (टोयोटा किर्लोस्कर मोटर) ने इंडियन मार्केट में टोयोटा हिलक्स पिकअप ट्रक (Toyota Hilux pickup truck) बृहस्पतिवार (20-01-2022) को पेश कर दिया है। इसमें Fortuner जैसी एसयूवी के कई सारे फीचर्स हैं, साथ ही एडवेंचर और लंबी यात्राएं पसंद करने वाले लोगों के लिए पिक-अप की सुविधा भी दी गई है। कंपनी ने Toyota Hilux पिक-अप ट्रक के केबिन को लक्जरी फील दिया है।

हालांकि अभी इसकी कीमत के बारे में नहीं बताया गया है। Hilux की कीमत का ऐलान मार्च 2022 में किया जाएगा, जब कंपनी इसे आधिकारिक रूप से लॉन्च करेगी। Toyota Hilux भारत में 2 ट्रिम्स में उपलब्ध है – Low (लो) और High (हाई)। टोयोटा ने बृहस्पतिवार से आधिकारिक तौर पर Hilux के लिए बुकिंग शुरू कर दी है। इस पिकअप ट्रक को खरीदने के इच्छुक ग्राहक 1 लाख रुपए का भुगतान कर इसकी बुकिंग कर सकते हैं। इसकी डिलीवरी मार्च से शुरू करने की तैयारी है।

Toyota Hilux में ये हैं शानदार फीचर्स
1. आपको बता दें कि कंपनी ने Toyota Hilux को अपनी लोकप्रिय एसयूवी फॉर्चूनर के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है।
2. इसमें 2.8 लीटर का टर्बो डीजल इंजन है, जो 200 bhp की मैक्सिमम पॉवर और 500Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।
3. इसमें दो ड्राइव मोड Eco और Power आते हैं। इतना ही नहीं ये 4X4 ड्राइव कैपेबिलिटी के साथ आती है।
4. ये एपल कार-प्ले और एंड्राइड ऑटो के साथ आता है।
5. सीटों को सॉफ्ट टच लेदर मैटेरियल से बनाया गया है।
6. वहीं डुअल जोन ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 8-इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन भी इसमें दी गई है।

शानदार सेफ्टी फीचर्स
बात सुरक्षा की करें तो Toyota Hilux सेफ्टी में भी जबरदस्त है। Toyota Hilux को ASEAN NCAP की 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। इसमें 7 एयरबैग, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, इलेक्ट्रोक्रोमिक इनसाइड रियर-व्यू मिरर, टायर एंगल मॉनिटर, एक्टिव ट्रैक्शन कंट्रोल और ऑटोमेटेड लिमिटेड स्लिप डिफरेंशियल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। ये एडवेंचर पसंद करने वाले कस्टमर्स को ध्यान में रखकर बनाया गया है। पहाड़ी रास्तों पर ये बेहतर और सुरक्षित राइड अनुभव देती है।

फ्रंट लुक में आकर्षक है Toyota Hilux
वहीं इसके लुक और डिजाइन की बात करें तो Toyota Hilux में मस्कुलर बंपर के साथ एक आकर्षक फ्रंट लुक मिलता है। इसमें मोटी क्रोम लाइनिंग के साथ हेक्सागोनल-शेप्ड ग्रिल, सिल्वर स्किड प्लेट दिए गए हैं। इंटीग्रेटेड एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट के साथ एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स Hilux के लुक को और आकर्षक बनाते हैं। डबल-कैब पिकअप ट्रक में मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील, वर्टिकली स्टैक्ड टेललाइट्स मिलते हैं।

आपको बता दें कि मार्च 2022 में देश में लॉन्च होने पर नए पिकअप ट्रक का सेगमेंट में सीधा मुकाबला Isuzu V-Cross (इसुजु वी-क्रॉस) से होगा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *