पंजाब के नए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज बड़ी घोषणा की। उन्होंने ऐलान किया कि भगत सिंह के शहीद दिवस पर एन्टी करप्शन हेल्पलाइन नंबर जारी किया जाएगा। पंजाब के लोग Whatsapp पर भ्रष्टाचार की शिकायत भेज सकेंगे।

भगवंत मान के पास भ्रष्टाचार को लेकर कर सकेंगे शिकायत
भगवंत मान ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा, ”मेरा पर्सनल व्हाट्सएप नंबर होगा। अगर आपसे कोई भी रिश्वत मांगे, उसकी वीडियो/ऑडियो रिकॉर्डिंग करके मुझे भेज देना। भ्रष्टाचारियों के ख़िलाफ़ सख्त एक्शन लिया जाएगा।”

मैं ईमानदार ऑफिसर्स के साथ हमेशा खड़ा हूं: भगवंत मान
भगवंत मान ने कहा कि 23 मार्च को नंबर जारी किया जाएगा। 99% लोग ईमानदार हैं, 1% की वजह से सिस्टम बिगड़ता है। उन्होंने कहा कि ईमानदार ऑफिसर्स के साथ हमेशा खड़ा हूं। पंजाब में अब हफ्ता वसूली बंद होगी। हफ्ता वसूली के लिए कोई भी नेता किसी अधिकारी को परेशान नहीं करेगा।

अरविंद केजरीवाल ने बताया ऐतिहासिक फैसला
वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने इस फैसले को एतिहासिक बताया है। उन्होंने कहा कि पंजाब में अब भ्रष्टाचार नहीं चलेगा।

आपको बता दें कि पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) की प्रचंड जीत के बाद भगवंत मान ने बुधवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। शपथ के ठीक बाद अपने संबोधन में मान ने कहा था, ”पंजाब में उनकी पार्टी की सरकार बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और किसानों की दुर्दशा जैसे मुद्दों को दूर करने के लिए काम करेगी। उन्होंने वादा किया कि राज्य के सरकारी स्कूलों और अस्पतालों की स्थिति में सुधार किया जाएगा जैसे दिल्ली में ‘आप’ सरकार ने किया है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *