आज के समय में लोगों के लिए बाहर जाकर खाना खाना उनके लाइफस्टाइल का हिस्सा बन गया है। खाने के शौकिन लोग जायके के लिए दूसरे शहरों में ट्रेवल भी करते हैं। रेस्टोरेंट या होटेल में खाना खाने के बाद लोगों को अक्सर वहां का ज़ायका ही याद रहता है, लेकिन दुनिया के कुछ रेस्टोरेंट ऐसे भी हैं जहां का डरावना माहौल कभी लोगों के जेहन से नहीं निकलता। इनमें कुछ रेस्टोरेंट या तो बहुत ऊंचाई पर है या फिर उन्हें किसी कब्रिस्तान में डिजाइन किया गया है। आइए आज हम आपको दुनिया के पांच सबसे डरावने रेस्टोरेंट के बारे में बताते हैं। जिनकी डाइनिंग सीट का हिस्सा आप ज़रूर बनाना चाहेंगे।

द न्यू लकी रेस्टोरेंट (अहमदाबाद):
‘डाइन विद डेड’ जैसा वाक्य इस रेस्टोरेंट पर एकदम फिट बैठता है। यहां दर्जनों पत्थर के ताबूत हैं जो स्टील की रेलिंग में फिट किए गए हैं। ऐसा कहा जाता है कि ये ताबूत 16वीं सदी के एक संत के अनुयायियों के थे। यहां का पालक पनीर अपने ज़ायके के लिए काफी ज़्यादा मशहूर है।

डिनर इन द स्काई (बेल्जियम):
अगर आपको ऊंचाई पसंद है और आपका दिल कमज़ोर नहीं है, तो आप इस रेस्टोरेंट पर खाने का लुत्फ उठाने ज़रूर जाएं। 160 फीट ऊपर हवा में लहराते टेबल-कुर्सियों पर जायकेदार खाने का लुत्फ उठाने के लिए यह बेस्ट रेस्टोरेंट है। डाइनिंग के दौरान यहां 22 लोगों को एक साथ कुर्सियों पर सेफ्टी बेल्ट के साथ बांधकर 160 फीट ऊंचाई पर ले जाया जाता है, जहां से आप खाते हुए पूरे शहर का नजारा देख सकते हैं। डाइनिंग सीट पर बिठाने से पहले लोगों को एक बीमा पॉलिसी पर हस्ताक्षर भी करने पड़ते हैं। इस रेस्टोरेंट की दुनियाभर में कई ब्रांचेज़ हैं।

डैंस ली नॉइर (न्यूयॉर्क):
अंधेरे से डरने वाले लोग यहां जाने से पहले दस बार सोचें क्योंकि आपको इस रेस्टोरेंट में अंधेरे में ही खाना परोसा जाएगा। न्यूयॉर्क के डैंस ली नॉइर रेस्टोरेंट में लाइट वाले डिवाइस पर पूरी तरह से पाबंदी है। यहां तक कि आप अपने फोन की लाइट भी ऑन नहीं कर सकते हैं। आपको घने अंधेरे में ही बैठकर खाने का लुत्फ उठाना होगा। एक और दिलचस्प बात ये है कि आपको किसी अजनबी शख्स के साथ ही बैठकर खाने का जायका लेना होगा।

मग हाउस पब (इंग्लैंड):
पथरीली जमीन पर बने इस खूबसूरत रेस्टोरेंट में आपको एक श्मशान घाट से होकर गुजरना पड़ता है। इसके बाद आपको बैकरूम, बार और डाइनिंग एरिया जैसी जगहें दिखाई देंगी। सबसे खास बात ये है कि यहां खाते वक्त आपको बीच-बीच में कुछ डरावनी आवाजें सुनाई देंगी। बीयर के तहखाने से आपको किसी की दस्तक की आवाज़ भी सुनाई देंगी।

नायोताईमोरी (टोक्यो):
नायोताईमोरी रेस्टोरेंट जापान की राजधानी टोक्यो में बना हुआ है और यह यहां के लोगों के बीच काफी फेमस है। यहां लोगों के सामने टेबल पर खाने से सजी औरत की शेप में बनी एक डमी रखी जाती है। खाने के लिए छुरी-कांटे की जगह ऑपरेशन टूल्स का इस्तेमाल होता है। शरीर के अंगों को खाने की चीजों से हू-ब-हू वैसे ही डिजाइन किया जाता है। यह देखना अपने आप में बहुत डरावना है।

अगर आपको ये रेस्टोरेंट पसंद आए हों तो यहां आप अपने पार्टनर, दोस्त या फैमिली के साथ ज़रूर जाएं। खाने के साथ ये एक्सपीरियंस शायद ही आपने पहले कभी किया हो।

ये भी पढ़ें: 

Yoga Tips: मां और बच्चे दोनों को हो सकता है नुकसान, गर्भावस्था के दौरान भूलकर भी न करें योग के ये आसन

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *