The Marsh Cup: ऑस्ट्रेलिया में घरेलू टूर्नामेंट मार्श कप का फाइनल शुक्रवार (11 मार्च) को खेला गया। इस मुकाबले में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया ने जबरदस्त जीत अपने नाम की। वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया ने न्यू साउथ वेल्स को 18 रनों हराया। बता दें कि यह फाइनल मेलबर्न में खेला गया।

हिल्टन कार्टराइट (Hilton Cartwright) ने बदला मैच को रूख
हालांकि यह मैच पूरी तरह से न्यू साउथ वेल्स जीतते दिख रहा था। आखिर में टीम को 36 गेंदों पर जीत के लिए सिर्फ 22 रनों की ज़रूरत थी। यहां टीम के पास 3 विकेट भी बाकी थे। ऐसे में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलियाई टीम के फील्डर हिल्टन कार्टराइट (Hilton Cartwright) ने सुपरमैन बनकर एक ऐसा कैच लपका, जिसने पूरे मैच की बाजी ही पलट गई है।

बता दें कि 50 ओवरों के इस मैच में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 225 रन बनाए। इसके जवाब में वेल्स टीम ने 44 ओवरों में 7 विकेट गंवाकर 204 रन बना लिए थे। टीम को 36 गेंदों पर जीत के लिए सिर्फ 22 रनों की ज़रूरत थी।

हिल्टन कार्टराइट (Hilton Cartwright) ने सुपरमैन बनकर लिया कैच
यहां मोइजेस हेनरिक्स 43 और बेन ड्वारशुइस 28 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। ऐसे में वेल्स टीम के लिए यह मैच जीतना आसान दिख रहा था। तभी स्पिनर डार्सी शॉर्ट 45वां ओवर करने आए। इसकी पहली ही बॉल पर हेनरिक्स ने छक्के के लिए स्ट्रेट में हवा में शॉट खेला। लॉन्ग ऑन पर खड़े फील्डर हिल्टन ने बॉल के कैच करने के लिए दौड़ लगाई। बॉल उनसे दूर थी, लेकिन उन्होंने हवा में डाइव लगाते हुए सुपरमैन स्टाइल में कैच कर लिया। इस तरह 204 के स्कोर पर हेनरिक्स पवेलियन लौट गए।

वेल्स टीम यहां से संभल नहीं सकी और बाकी दोनों विकेट भी गंवा दिए और टीम 207 रनों पर ही सिमट गई। वेस्टर्न ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 18 रनों से फाइनल जीतते हुए खिताब पर कब्जा जमा लिया।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *