बॉलीवुड फिल्म निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री (Vivek Ranjan Agnihotri) की निर्देशित फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ( The Kashmir Files ) ने आठवें दिन (दूसरे शुक्रवार) को रिकॉर्ड तोड़ कमाई की हैं। शुक्रवार को अक्षय कुमार अभिनीत ‘बच्चन पांडे’ ( Bachchan Pandey ) की रिलीज के बावजूद ‘द कश्मीर फाइल्स’ बॉक्स ऑफिस पर अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखने में कामयाब रही हैं। कश्मीरी पंडितों के नरसंहार पर आधारित इस फिल्म ने 100 करोड़ के क्लब में प्रवेश के साथ ही 120.35 करोड़ रुपये की (The kashmir Files day 8 Collection) कमाई कर ली है। इस फिल्म ने आठवें दिन का अब तक का हाईएस्ट कलेक्शन किया है।

ये भी पढ़ें: The Kashmir Files: ‘जोकर’ फेम Heath Ledger से तुलना पर बोले अनुपम खेर- सबसे बेस्ट compliments

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श की मानें तो, अभी ‘द कश्मीर फाइल्स’ का पीक आना अभी बाकी है। यानी आने वाले अगले 2 दिनों में फिल्म 160 करोड़ से अधिक का कलेक्शन कर सकती है।

द कश्मीर फाइल्स हिंदी सिनेमा के आधुनिक युग की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक बनकर निकली हैं, ऐसा इसलिए भी क्योंकि इसे सिर्फ 15 करोड़ रुपये के एक संयमित बजट पर बनाया गया है। आमतौर पर देखा गया हैं की ज्यादातर फिल्में अपने पहले सप्ताहांत में चरम पर होती हैं, लेकिन ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने आठवें दिन सबसे ज्यादा कमाई करके एक नया रिकॉर्ड बना दिया हैं।

फिल्म ‘बाहुबली’ और ‘दंगल’ का तोड़ा रिकॉर्ड
अब तक प्रभास अभिनीत ‘बाहुबली: द कन्क्लूजन’ और आमिर खान की ‘दंगल’ ने अपने आठवें दिन शानदार कारोबार किया था। लेकिन अब ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने आठवें दिन 22 करोड़ रुपये की कमाई की हैं। इसके साथ ही इस फिल्म ने बाहुबली 2 और दंगल का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। आपको बता दें अभी तक आठवें दिन आमिर खान की फिल्म ने 18.59 करोड़ रुपये और प्रभास की फिल्म ने 19.75 करोड़ रुपये की सबसे ज्यादा कमाई की थीं।

‘द कश्मीर फाइल्स’ का डे वाइज कलेक्शन
[पहला शुक्रवार] पहला दिन – 3.55 करोड़ रुपये
[पहला शनिवार] दूसरा दिन – 8.5 करोड़ रुपये
[पहला रविवार] तीसरा दिन – 15.1 करोड़ रुपये
[पहला सोमवार] चौथा दिन – 15.05 करोड़ रुपये
[पहला मंगलवार] पांचवां दिन -17.80 करोड़ रुपये
[पहला बुधवार] छठवां दिन – 19.30 करोड़ रुपये
[पहला गुरुवार] सातवां दिन – 19.05 करोड़ रुपये
पहले सप्ताह का कुल कलेक्शन – 98.35 करोड़ रुपये
[दूसरा शुक्रवार] आठवां दिन – 22.00 करोड़ रुपये
कुल कलेक्शन – 120.35 करोड़ रुपये

ये भी पढ़ें: फिल्म ‘The Kashmir Files’ के प्रमोशन को लेकर घिरे कपिल शर्मा के समर्थन में उतरे अनुपम खेर, बताया सारा सच

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *