Bajrang Dal Activist Death: कर्नाटक में हिज़ाब विवाद के बीच शिमोगा (shimoga) जिले में रविवार रात करीब 9 बजे बजरंग दल के एक कार्यकर्ता की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। मारे गए युवक की पहचान 26 साल के हर्षा (Harsha) के तौर पर हुई। हमले के बाद से क्षेत्र में तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है, जिसको देखते हुए इस घटना के बाद इस शहर 23 फरवरी तक धारा 144 को लागू कर दिया है। इस हत्या को हिजाब विवाद से भी जोड़ा जा रहा था, लेकिन राज्य के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने फिलहाल इससे इनकार किया है।

अरागा ज्ञानेंद्र ने बताया कि अब तक लगता है कि हत्या का हिज़ाब विवाद से कोई लेना देना नहीं है, लेकिन पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

ये भी पढ़ें: Hijab Controversy:हिजाब हो या बिकिनी या जींस, महिलाओं को अपनी मर्जी के कपड़े पहनने का अधिकार- प्रियंका गांधी

उन्होंने आगे कहा कि हत्या में 3-4 लोग शामिल हो सकते है। हत्या के बाद हिंसा के कुछ मामले भी सामने आए हैं। कुछ जगह पत्थरबाजी, आगजनी हुई है। यह हिंसा किसने की? इसकी जानकारी फिलहाल नहीं मिली है। आज कॉलेज और स्कूलों को बंद रखा गया है। राज्य के गृह मंत्री ने बजरंग दल कार्यकर्ता के परिवारवालों से भी मुलाकात की है।

वहीं कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि कल हर्षा की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में कल रात से ही चल रही जांच में कुछ सबूत जुटाए गए हैं।

फिलहाल पोस्टमॉर्टम के बाद हर्षा के शव को पुलिस सुरक्षा के बीच घर ले जाया जा रहा है। एंबुलेंस के साथ कई हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता साथ चल रहे हैं।

ये भी पढ़ें:

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कोरोना के खिलाफ संघर्ष पर आधारित ‘A Nation to Protect’ पुस्तक का किया विमोचन

PM Modi: पीएम मोदी ने इंदौर में किया गोबर धन प्लांट का लोकार्पण, कहा-पशुधन से देश धन बनेगा

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *