Telegram के लिए नया अपडेट जारी किया गया है। इस अपडेट के बाद Telegram में कई नए फीचर्स को ऐड किया गया है। नए अपडेट में डाउनलोड मैनेजर, रिडिजाइन लॉगिन फ्लो, लाइव ब्रॉडकास्ट का सपोर्ट और दूसरे फीचर्स जारी किए गए हैं।

डाउनलोड मैनेजर कर सकते हैं एक्सेस
मालूम हो कि Telegram ने अपने यूजर्स को पहले से ही 2GB तक के फाइल को शेयर करने की सुविधा दी हुई है। इसके बाद अब यूजर्स को फाइल डाउनलोड होते समय एक नया आइकन सर्च बार (Search Bar) में दिखेगा। इससे वो डाउनलोड मैनेजर (Download Manager) को एक्सेस कर सकते हैं जहां पर वो सभी डाउनलोड होने वाले फाइल्स को देख सकते है।

ये भी पढ़ें: RBI ने Paytm से इस काम को तुरंत बंद करने का दिया निर्देश

यूजर्स को मिलेगा नया मेन्यू
Telegram यूजर्स को अब एक नए मेन्यू की सुविधा दी गई है जिससे वो मल्टीपल फाइल्स को सेलेक्ट करके भेज सकेंगे। इस मेन्यू को टॉप पर दिए selected पर टैप करके एक्सेस किया जा सकता है। इसमें चैट में एल्बम कैसा दिखेगा इसके लिए प्रीव्यू का ऑप्शन दिया गया है। इसके अलावा इसने एंड्रॉयड ऐप के लिए ट्रांसपैरेंसी इफैक्ट को भी पेश किया है।

ये भी पढ़ें: Google के इस फीचर को बिना इंटरनेट के इस्तेमाल कर सकते हैं आप

Redesigned login flow और Phone number links
कंपनी ने बताया कि Android और macOS-बेस्ड ऐप के लिए वो Redesigned login flow जारी कर रही है। इसके अलावा यूजर्स अपनी प्रोफाइल के लिए यूनिक नेम क्रिएट कर पाएंगे। इसके लिए उन्हें सेटिंग पेज पर जाना होगा। इससे यूजर अपनी प्राइवेसी के लिए फोन नंबर की जगह यूजर नेम सर्च कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: आज Realme 9 5G और Realme 9 SE होंगे लॉन्च, जानिए कीमत

यूजर्स को मिला अनलिमिटेड लोगों के साथ लाइव स्ट्रीमिंग का सपोर्ट
Telegram ने अनलिमिटेड लोगों के साथ लाइव स्ट्रीमिंग के सपोर्ट को भी जारी किया है। कंपनी ने कहा कि इस अपडेट के बाद यूजर्स स्ट्रीमिंग टूल के जरिए ब्रॉडकास्ट कर सकते हैं। इसके लिए वो OBS Studio और XSplit Broadcaster टूल का यूज कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Apple ने 128GB RAM वाला पावरफुल कम्प्यूटर Mac Studio किया लॉन्च, जानें कीमत

वहीं बता दें कि कंपनी t.me लिंक्स भी प्लेटफॉर्म पर जारी किया है। इससे यूजर्स प्रोफाइल, पोस्ट या पब्लिक चैनल्स को अपने ब्राउजर पर बिना Telegram के लिए साइन अप किए भी देख सकते हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *