Teddy Day 2022: वेलेंटाइन वीक (Valentine week) कपल्स के लिए बेहद स्पेशल और खास होता है। इस वीक का कपल्स बेसब्री से इंतजार करते हैं। इसमें आने वाले दिन को यादगार बनाने के लिए कपल्स खास तैयारी भी करते हैं। 10 फरवरी को ‘Teddy Day’ के रूप में मनाया जाता है। आप टेडी डे (happy teddy day) पर अपने पार्टनर को टेडी देकर दिन बेहद यादगार बना सकते हैं। टेडी बियर के डिजाइन और रंग से पार्टनर के दिल की भावनाओं का पता चलता है। जैसे- दिल वाला लाल टेडी बियर देने का मतलब प्यार होता है, तो वहीं पिंक या येलो टेडी बियर पसंद और दोस्ती होता है। इस वैलेंटाइन अगर आप भी किसी को टेडी बियर गिफ्ट करके अपने दिल की बात उन्हें बताना चाहते हैं तो यहां दिए कुछ टेडी आईडियाज आपके बेहद काम आ सकते हैं। आइए जानते है।

Double Heart Shape Teddy देना है अच्छा विकल्प
आजकल मार्केट में आपको कई तरीके के टेडी बियर मिलेंगे। ऐसे में आप अपने पार्टनर को देने के लिए डबल हार्ट शेप टेडी बियर खरीद सकते हैं। यह टेडी बियर आपके पार्टनर के लिए सबसे खास तोहफा हो सकता है। इससे ना केवल आपके पार्टनर को स्पेशल फील होगा बल्कि आप उन दोनों हार्ट के बीच में एक प्यारा सा मैसेज लिखकर अपने पार्टनर को दे सकते हैं।

अपने पार्टनर को Red Long Teddy Bear दें
आप अपने पार्टनर को अगर कुछ खास तोहफा देना चाहते हैं तो ऐसे में आप रेड लॉन्ग टेडी बियर भी दे सकते हैं। मार्केट में आपको लाल रंग का टेडी बियर बड़े रूप में मिल जाएगा। ऐसे में आप अपने पार्टनर को वो टेडी बियर देकर न केवल अपने प्यार का एहसास करवा सकते हैं बल्कि आपका पार्टनर जब उसे गले लगाकर सोएगा तो आपकी कमी भी दूर हो सकती है।

टेडी बुके देकर दिन बनाएं खास
अगर आप अपने पार्टनर को टेडी देना चाहते हैं तो ऐसे में आप उन्हें टेडी बुके दे सकते हैं। इसके लिए आपको फूलों की जगह पर बहुत सारे छोटे छोटे टेडी लगवाने होंगे। आप चाहें तो लॉन्ग साइज बुके या फिर स्मॉल साइज बुके दोनों बनवा सकते हैं। साथ में आप अपने पार्टनर के लिए एक छोटा सा नोट भी लिख कर दे सकते हैं।

क्यों मनाते हैं टेडी डे
माना जाता है कि टेडी डे का नाम अमेरिकी राष्ट्रपति थियोडोर ‘टेडी’ रूजवेल्ट के नाम पर है। दरअस, एक बार वे भालू का शिकार करने गए थे लेकिन उसकी मासूमियत देखकर उन्होंने उस पर गोली नहीं चलाई और उसके बाद उन्होंने जानवरों को न मारने का फैसला किया। उनके फैसले का सम्मान करने के लिए एक प्यारा-सा टेडी / सॉफ्ट टॉय बनाया गया था।

बताया जाता है कि 15 फरवरी 1903 को न्यूयॉर्क के कैंडी स्टोर के मालिक मॉरिस मिचटॉम ने सबसे पहले आधिकारिक तौर पर टेडी बियर बनाया था।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *