महिलाओं की आजादी पर कड़े से कड़े प्रतिबंध लगाने के लिए मशहूर तालिबान अब अफगानिस्तान में पुरुषों पर भी कई तरह की पाबंदिया लगाने की योजना बना रहा है। हाल ही में तालिबानी शासन ने पुरुषों के लिए एक आदेश जारी किया है, जिसमें सरकारी कर्मचारियों को दाढ़ी रखने के आदेश दिए गए हैं। उनसे कहा गया है। इसके अलावा उन्हें ड्रेस कोड में भी आने के लिए कहा गया है।

ये भी पढ़ें:  Padma Awards 2022: टोक्यो ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पद्मश्री अवॉर्ड से किया सम्मानित

आदेश से किया इंकार, तो जाएगी नौकरी
रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार को सभी सरकारी कर्मचारियों से कहा गया है कि अब सरकारी विभाग में काम करन वाले हर व्यक्ति को दाढ़ी रखनी होगी। बिना दाढ़ी के ऑफिस आने वालों को नौकरी से निकाल दिया जाएगा। इन कर्मचारियों को ड्रेस कोड का पालन करने के आदेश भी दिए गए हैं। इनसे कहा गया है कि अब ऑफिस आने के लिए लंबे ढ़ीले ट्राउजर और पगड़ी वाले लोकल कपड़ों को पहनें। सूत्रों ने बताया कि प्रोपैगेशन आफ वर्च्यू एंड प्रिवेंशन आफ वाइस के लिए मंत्रालयों  के प्रतिनिधियों ने सभी सरकारी कर्मचारियों के लिए निर्देश जारी किया है हालांकि इस मामले में सार्वजनिक नैतिकता मंत्रालय कुछ भी बोलने से बच रहा है।

ये भी पढ़ें: आम आदमी पर फिर पड़ी महंगाई की मार, Petrol Diesel के दाम आज फिर बढ़े, जानें आपके शहर में क्या हैं नए रेट्स

लड़की अकेले फ्लाइट में नहीं कर सकती सफऱ
आपको बता दें कि ये पहला मौका नहीं है, जब तालिबान ने कोई बेतुका फरमान जारी किया हो। तालिबान पिछले कुछ दिनों में कई बेतुके फरमान जारी कर चुका है जिसकी आलोचना दुनियाभर में हो रही है। तालिबान ने हाल ही में महिलाओं के अकेले फ्लाइट में सफर करने पर रोक लगा दी है। उनसे कहा गया है कि 70 किलोमीटर से अधिक की यात्रा करने के लिए महिलाओं को अपने साथ एक पुरुष अभिभावक को रखना होगा। इसके बाद ही उन्हें फ्लाइट से यात्रा की अनुमति मिलेगी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *