T20 WC 2022 Final When and where will the final match pak vs Eng

T20 World Cup 2022, ENG vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में बुधवार को पाकिस्तान (Pakistan) ने न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। वहीं बृहस्पतिवार को हुए मुकाबले में इंग्लैंड (England) ने टीम इंडिया को करारी शिकस्त देकर फाइनल में एंट्री की है। पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीमें अपने-अपने ग्रुप में दूसरे पायदान पर रहकर सेमीफाइनल में पहुंची थी। एक वक्त ऐसा भी था, जब दोनों टीमों के सेमीफाइनल में पहुंचने के भी आसार नज़र नहीं आ रहे थे।

ये भी पढ़ें: IND vs ENG: Ticket To Final के लिए आपस में भिड़ेंगे भारत और इंग्लैंड, जानें कैसी होगी पिच और प्लेइंग-11

पाकिस्तान की टीम जहां जिम्बाब्वे से हारकर वर्ल्ड कप से लगभग बाहर हो गई थी। वहीं, इंग्लैंड की टीम को आयरलैंड के खिलाफ उलटफेर का शिकार होना पड़ा था। बहरहाल, थोड़े भाग्य के साथ और थोड़े अपने प्रदर्शन में सुधार ने इन टीमों को अब फाइनल में पहुंचा दिया है।

कब और कहां होगा फाइनल मुकाबला?
पाकिस्तान और इंग्लैंड का फाइनल (PAK vs ENG Final) मुकाबला रविवार 13 नवंबर को भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा। यह मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) पर खेला जाएगा। यह एक बड़ा मैदान है। यहां गेंदबाजों और बल्लेबाजों को बराबर मदद मिलती है।

कहां देखें लाइव मुकाबला?
इस मैच का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के अलग-अलग चैनल्स पर किया जाएगा। मैच की लाइव स्ट्रीमिंग (Pak vs Eng Live Streaming 2022) डिजनी+हॉटस्टार एप  पर उपलब्ध रहेगी।

ये भी पढ़ें: PAK vs NZ T20 World Cup 2022: न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर फाइनल में पहुंचा पाकिस्तान, रिज़वान को मिला ‘मैन ऑफ द मैच’

आपको बता दें कि के बीच अब तक इंग्लैंड और पाकिस्तान 28 टी20 मुकाबले हुए हैं। यहां इंग्लैंड का पलड़ा भारी रहा है। इंग्लैंड ने 17 मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि पाकिस्तान के हिस्से केवल 9 जीत आई हैं। एक मैच बेनतीजा भी रहा है। हाल ही में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को उसी की सरजमीं पर 7 मैचों की टी20 सीरीज में शिकस्त भी दी थी।

 ये भी पढ़ें: सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाज़ी के मुरीद हुए बेन स्टोक्स, सेमीफाइनल से पहले दिल खोलकर की तारीफ

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *