कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने संसद के बजट सत्र के दौरान बुधवार को लोकसभा में चर्चा के दौरान बेरोजगारी, चीन और पेगासस जैसे मुद्दों को प्रमुखता से उठाया। उनके इस भाषण को लेकर सोशल मीडिया पर लगातार रिएक्शन आ रहे हैं। बॉलीवुड सितारे भी राहुल गांधी के इस भाषण को लेकर अपनी राय रख रहे हैं। पूजा भट्ट और सिमी गरेवाल के साथ ही स्वरा भास्कर ने भी कांग्रेस नेता के भाषण को लेकर ट्वीट किया है। स्वरा भास्कर ने इसे ‘Solid speech’ बताया है।

स्वरा भास्कर (Swara Bhasker)  ने ट्वीट कर कहा, ‘राहुल गांधी की कल लोकसभा में सॉलिड स्पीच, असंगठित क्षेत्र की दुर्दशा, बेरोजगारी, छात्र आंदोलन, भारत की विविधता का सम्मान करने की ज़रूरत, किसान आंदोलन, सरकार का अधिनायकवादी रवैया, राज्य के संस्थानों का क्षरण, पेगासस और राष्ट्रीय सुरक्षा जैस मुद्दों को उठाया’।

वहीं सिमी ग्रेवाल (Simi Garewal) ने तो राहुल गांधी के भाषण को ऐतिहासिक बताते हुए अपने ट्वीट में लिखा, ‘आज लोकसभा में राहुल गांधी एक प्रखर नेता की तरह नजर आए। इस ऐतिहासिक भाषण में देश उनके जज़्बे को देख और सुन सकता था। लोग उनके द्वारा प्रस्तुत किए गए तथ्यों को सुन सकते थे और उनके वास्तविक भय को भी। उन्होंने एक सच्चे राष्ट्रवादी और नेता की पहचान को पेश किया है’।

वहीं पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) ने भी राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की तारीफ करते हुए ट्वीट किया है।

आपको बता दें कि राहुल गांधी ने लोकसभा में दिए अपने भाषण में कहा कि देश में दो हिंदुस्तान बन रहे हैं, एक अमीरों का और एक गरीबों का। दोनों में खाई बढ़ती जा रही है। इसके साथ ही राहुल गांधी ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि नोटबंदी-GST का फैसला गलत रहा और कोरोना के समय जो सपोर्ट देना था वो आपने नहीं दिया। उन्होंने आगे कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण में बेरोजगारी पर एक भी शब्द नहीं था। यही नहीं उन्होंने कहा कि भारत का रणनीतिक लक्ष्य चीन और पाकिस्तान को अलग रखना होना चाहिए था, लेकिन आपने जो किया है वो उन्हें एक साथ ले आया। हम जिस स्थिति का सामना कर रहे हैं उसे कम मत समझिए। यह भारत के लिए एक गंभीर खतरा है।

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *