वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के 42 वर्षीय विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल हमेशा से ही भारतीय सभ्यता और संस्कृति का गुणगान करते रहे हैं। क्रिस गेल को भारत की संस्कृति के साथ-साथ त्यौहार भी काफी पसंद हैं। अब क्रिस गेल की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। इस तस्वीर से एक बार फिर भारत के प्रति उनका प्यार जाहिर हो रहा है।

सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही तस्वीर में क्रिस गेल के हाथों में देश के महान आध्यात्मिक संत स्वामी विवेकानंद (Swami Vivekananda) की किताब है। वायरल तस्वीर में गेल के हाथ में जो तस्वीर नज़र आ रही है उसका नाम ‘लिविंग एट दी सोर्स’ है।

आपको बता दें कि आईपीएल की वजह से क्रिस गेल को भारत में कई महीनों तक रुकने का मौका मिलता है। इस दौरान उन्हें यहां के लोगों के साथ अक्सर समय बिताते हुए देखा जाता है।

वहीं बात करें गेल के क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए 103 टेस्ट क्रिकेट मैच खेलते हुए 182 पारियों में 42.2 की एवरेज से 7214 रन बनाए हैं। टेस्ट प्रारूप में उनके नाम 15 शतक और 37 अर्धशतक दर्ज है। इसके अलावा उन्होंने कैरेबियन टीम के लिए 301 वनडे मैच खेलते हुए 294 पारियों में 37.8 की एवरेज से 10480 और 79 T20I क्रिकेट मैच खेलते हुए 75 पारियों में 27.9 की एवरेज से 1899 रन बनाए हैं।

ये भी पढ़ें: वेस्टइंडीज वनडे सीरीज : बाहर हुआ ये खिलाड़ी, नहीं मिली टीम में जगह

इसके अलावा आईपीएल करियर के बारे में बात करें, तो उन्होंने भारत की इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में अबतक 142 मैच खेलते हुए 141 पारियों में 39.7 की एवरेज से 4965 रन बनाए हैं। गेल के बल्ले से आईपीएल में छह शतक और 31 अर्धशतक निकले हैं।

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *