उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मंत्री स्‍वामी प्रसाद मौर्य और धर्म सिंह सैनी आज अखिलेश यादव की मौजूदगी में समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं। हाल ही में इन दोनों मंत्रियों ने बीजेपी से इस्‍तीफा दिया है। मौर्य और सैनी के अलावा विधायक विनय शाक्‍य और भगवती सागर ने भी समाजवादी पार्टी दामन थाम लिया हैं।

ओबीसी मतदाताओं को आकर्षित करने की बीजेपी की योजना के केंद्र बिंदु थे स्वामी
गौरतलब है कि स्‍वामी प्रसाद मौर्य के उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री पद से इस्‍तीफा देने के बाद से ही खबरें आ रही थी कि वह समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकते हैं और अब उनके सपा में शामिल होने के बाद सभी अटकलों पर विराम लग चुका है। वहीं मौजूदा विधानसभा चुनाव के लिहाज से बात करें तो मौर्य, अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी का मुकाबला करने के लिए ओबीसी मतदाताओं को आकर्षित करने की बीजेपी की योजना कें केंद्र बिंदु थे लेकिन चुनाव के ठीक पहले बीजेपी छोड़कर वे सपा में शामिल हो गए। जो चुनाव से पहले बीजेपी के लिए बड़ा झटका है।

अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर साधा निशाना
अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर निशाना साधते हुए कहा कि स्‍वामी प्रसाद मौर्य और धर्म सिंह सैनी के आ जाने से आज ही वो गोरखपुर चले गए। इसके आगे उन्होंने कहा कि “किसानों की आय दोगुनी करने का झूठा वादा करने वाली भाजपा ने सिर्फ धोखा दिया”

इससे पहले साल 2016 में स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने मायावती की बहुजन समाज पार्टी छोड़कर 2017 के यूपी चुनाव से पहले ही भाजपा का दामन थामा था।

आपको बता दें कि उत्‍तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए सात चरणों में वोट डाले जाएंगे। पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को और सातवें चरण का मतदान 7 मार्च को होगा। वहीं मतगणना 10 मार्च को होगी।

 

 

Spread the love
2 thoughts on “‘साइकिल’ पर सवार हुए स्‍वामी प्रसाद मौर्य और धर्म सिंह सैनी समाजवादी पार्टी में हुए शामिल”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *