नोएडा में सुपरटेक बिल्डर के बनाए 32 मंज़िला ट्विन टावर को गिराने के लिए आज रविवार को ड्राई रन होगा, उसकी तैयारियां पूरी कर ली गयीं हैं। इस बीच नोएडा पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। दरअसल, भारत में पहली बार इतनी ऊंची इमारत गिराई जाएगी। इसके लिए दोपहर करीब ढाई बजे ड्राई रन किया जाएगा। जिसके मद्देनजर बिल्डिंग के आसपास की सड़कों को कुछ समय के लिए बंद रखने का फैसला किया गया है।

ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक इस दौरान एटीएस तिराहा से गेझा फल/सब्जी मण्डी तिराहा तक मार्ग को बंद रखा जाएगा। इसके अलावा आवश्यकता पड़ने पर एल्डिको चौक से सेक्टर 108 की ओर मार्ग, श्रमिक कुंज चौक सेक्टर 93 से सेक्टर 92 चौक तक मार्ग और फरीदाबाद फ्लाई ओवर पर दोनो ओर से सड़कों को बंद किया जा सकता है।

वहीं आवश्यकता पड़ने पर यातायात डायवर्जन भी किया जा सकता है। इस दौरान किसी तरह की यातायात असुविधा उत्पन्न होने पर यातायात हेल्पलाइन नम्बर 9971009001 पर सम्पर्क किया जा सकता ह।

इसके अलावा आसपास की सोसाइटी एटीएस और एमरल्ड कोर्ट में रहने वाले लोगों से कहा गया है कि विस्फोट से 15 मिनट पहले और 15 मिनट बाद तक सोसाइटी में बाहर न निकले और खिड़कियों के पास न आये, इस इमारत की ऊंचाई करीब 103 मीटर है भारत में इतनी ऊंची इमारत पहली बार गिराई जाएगी,ये काम दक्षिण अफ्रीका की कंपनी जेट डेमोलिशन के सहयोग से होगा।

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने सुपरटेक के ट्विवन टावर को गिराने का आदेश 31 अगस्त 2021 को दिया था। यह नोएडा के एमरॉल्ड कोर्ट प्रोजेक्ट का हिस्सा है, जो निर्माणाधीन है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *