IPL 2022: आज आईपीएल 2022 (IPL 2022) में सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स ( Sunrisers Hyderabad and Rajasthan Royals ) के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा। आईपीएल 2022 में अब तक आठ टीमें मैदान में उतर चुकी है और चार मुकाबले हो चुके हैं। सिर्फ हैदराबाद और राजस्थान की टीम ने कोई मैच नहीं खेला है। दोनों ही टीमें जीत के आगाज़ के इरादे से मैदान में उतरेंगी। यह मैच दोनों टीमों के बीच शाम 7 बजकर 30 मिनट पर पुणे के मैदान में खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें:  Padma Awards 2022: टोक्यो ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पद्मश्री अवॉर्ड से किया सम्मानित

इस सीजन का यह पहला मुकाबला होगा, जो पुणे के मैदान पर खेला जाएगा। हैदराबाद की अगुवाई केन विलियमसन (Kane Williamson ) करेंगे। वहीं राजस्थान की कमान संजू सैमसन (Sanju Samson) के हाथों में है। अब देखने वाली बात ये होगी कि दोनों टीमें पहले मैच में किस रणनीति के साथ उतरेंगी।

क्या कहते है आंकड़े
अगर पिछले 3 साल के रिकॉर्ड उठा कर देखे तो साल 2019 से लेकर 2021 तक दोनों टीमों के बीच हुए 2-2 मुकाबले में दोनों टीमों ने एक-एक मैच जीता है।सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स (SRH vs RR) के बीच अबतक के आईपीएल इतिहास में कुल 15 बार मुकाबले हुए हैं। जिसमें हैदराबाद की टीम ने 8 बार तो राजस्थान की टीम ने 7 बार मैच जीता है। यानी दोनों के बीच मुकाबला कांटे की टक्कर का होने वाला है।

ये भी पढ़ें: सरकारी कर्मचारियों के लिए दाढ़ी रखना और ड्रेस कोड होगा अनिवार्य, नियम तोड़ने पर जाएगी नौकरी

दोनों टीमें इस प्रकार हैं Sunrisers Hyderabad and Rajasthan Royals Playing XI IPL 2022:

सनराइजर्स हैदराबाद ( Sunrisers Hyderabad Full Squad ):
केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), एडेन मार्कराम, अभिषेक शर्मा, वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, मार्को जानसेन, उमरान मलिक, टी नटराजन, अब्दुल समद।

राजस्थान रॉयल्स ( Rajasthan Royals Full Squad ):
संजू सैमसन (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शिमरोन हेटमायर, जोस बटलर (विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, रियान पराग, जेम्स नीशम, आर अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल।

ये भी पढ़ें: आम आदमी पर फिर पड़ी महंगाई की मार, Petrol Diesel के दाम आज फिर बढ़े, जानें आपके शहर में क्या हैं नए रेट्स

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *