इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स (RR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच मुकाबला खेला गया। पहली पारी में एक तरफ जहां राजस्थान रॉयल्स ने रनों की बरसात कर दी, तो दूसरी ओर सनराइजर्स हैदराबाद रनों के लिए तरसती नज़र आई और इसी के चलते सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड कर लिया। सनराइजर्स हैदराबाद अब आईपीएल इतिहास में पावरप्ले में सबसे कम रन बनाने वाली टीम बन गई है।

ये भी पढ़ें: अनुष्का संग विराट ने शेयर की Cute सेल्फी, Virushka के फैंस ने बरसाया ढ़ेर सारा प्यार

आपको बता दें कि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में शुरुआती 6 ओवर में सनराजर्स हैदराबाद तीन विकेट गवांकर सिर्फ 14 रन ही बना पाई थी। हैदराबाद ने कप्तान केन विलियमसन, निकोलस पूरन और राहुल त्रिपाठी को पावरप्ले में ही खो दिया था।

खास बात यह भी है कि सनराइजर्स हैदराबाद ने ये अनचाहा रिकॉर्ड उसी राजस्थान रॉयल्स के सामने बनाया, जिसके नाम यह पहले रिकॉर्ड दर्ज था।
आईपीएल इतिहास में पावरप्ले में सबसे कम स्कोर(Lowest Score In Powerplay in IPL)
• 14-3 सनराइजर्स हैदराबाद बनाम राजस्थान रॉयल्स 2022
• 14-2 राजस्थान रॉयल्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 2009
• 15-2 चेन्नई सुपर किंग्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स 2011
• 16-1 चेन्नई सुपर किंग्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स 2015
• 16-1 चेन्नई सुपर किंग्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 2019

ये भी पढ़ें:  Padma Awards 2022: टोक्यो ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पद्मश्री अवॉर्ड से किया सम्मानित

राजस्थान रॉयल्स के दिए 211 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम सिर्फ 149 रन ही बना पाई और 61 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इससे पहले राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 210 का स्कोर बनाया। राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने 27 बॉल में 55 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, जिसके बाद उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का रिकॉर्ड भी मिला।

ये भी पढ़ें: दिल्ली कैपिटल के कप्तान ऋषभ पंत अपनी पहली जीत पर क्या बोले? इन दो खिलाड़ियों को लेकर कही बड़ी बात

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *