NK Studio Launch:  इस क्षेत्र के पहले अत्याधुनिक शूटिंग स्टूडियो-एन के स्टूडियो, का उद्घाटन आज जाने माने और प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेता सुनील शेट्टी (Suniel Shetty) ने किया।  करीब 4 एकड़ में फैला एनके स्टूडियो चंडीगढ़ के पास स्थित राजपुरा के गांव तेपला बस स्टॉप के पास स्थित है और मोहाली स्थित इंटरनेशनल एयरपोर्ट से सिर्फ 20 किलोमीटर दूर है।

NK स्टूडियो को सुनील शेट्टी ने बताया वरदान
स्टूडियो का उद्घाटन करने के बाद अभिनेता सुनील शेट्टी ने कहा कि “एन के स्टूडियो एक बेहतरीन और शानदार सुविधा है और ये फिल्म, ऑडियो और टीवी प्रोडक्शन हाउस के लिए वरदान सिद्ध होगा। यहां पर फिल्म प्रोडक्शन से संबंधित सभी ज़रूरतों को जुटाया गया है और ये एक वन स्टॉप शॉप है। यह न केवल एक ऐसी प्रॉपर्टी साबित होने जा रही है जो कि क्षेत्र के इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के लिए ही नहीं बल्कि कम लागत, प्रदूषण और यातायात भीड़ मुक्त माहौल आदि जैसे कई मूल लाभों के कारण मुंबई और दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्रीज के फिल्म निर्माताओं को भी आकर्षित करेगा।”

एनके स्टूडियो में क्या-क्या सुविधाएं
इस नए स्टूडियो को लेकर अपने दृष्टिकोण को साझा करते हुए, एन के स्टूडियो की एमडी नैना कुकरेजा ने कहा कि “ आज ये स्टूडियो एक आइडिया से एक वास्तविकता में बदल गया है। हमने सुनील शेट्टी जी के शानदार और कुशल मार्गदर्शन के तहत एनके स्टूडियो बनाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया है।

स्टूडियों में 11 मेकअपन रूप और कैफे
एनके स्टूडियो में ग्यारह मेकअप रूम, एक पीसीआर रूम, वार्डरोब रूम, प्रोडक्शन टीम रूम, डायरेक्टर रूम और कैट वॉक के साथ 120 x 70 फीट आकार का पूरी तरह से एयर-कंडीशंड शूटिंग फ्लोर है।” नैना ने कहा कि “इसमें 29 से अधिक स्थान हैं, जिनमें पुलिस स्टेशन, अस्पताल, स्कूल, ऑफिस और कॉर्पोरेट ऑफिस जैसे फ्रंट फेस हैं, इसके अलावा स्ट्रीट मार्केट के लिए एक अलग विशाल जगह बनाई गई है। इसमें एक कैफे भी है जिसमें एक कैंटीन, एक आउटडोर कैफे, एक विशाल किचन और एक रूफटॉप रेस्टोरेंट भी है।

सिमरन कुकरेजा ने बताई स्टूडियों की विशेषताएं
एन के स्टूडियो की यंग और डायनेमिक डायरेक्टर सिमरन कुकरेजा ने कहा कि “एन के स्टूडियो में विक्टोरियन दौर की भी लोकेशंस हैं और इसके परिसर में एक बार और एक स्विमिंग पूल के साथ एक मॉडर्न लुक के साथ शानदार बंगला है। खूबसूरत लॉन्स हैं और पानी के फव्वारे हैं और शूटिंग के लिए अलग अलग लोकेशन प्रदान करने के लिए इनको काफी ध्यान से डिजाइन किया गया है।”

बता दें कि उद्घाटन को शाम को एक सांस्कृतिक कार्यक्रम के रूप में भी यादगार बनाया गया था जिसमें भारत की इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के दिग्गज गायक सलमान अली, मुस्कान खान, अंकुश भारद्वाज, शबाब साबरी और जसलीन औलख ने शानदार परफॉर्मेंस दी। इस मौके पर सुनील शेट्टी के अलावा मशहूर म्यूजिक डायरेक्टर साजिद खान भी मौजूद थे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *