Mahesh Babu Birthday: साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार महेश बाबू आज किसी भी पहचान के मोहताज नहीं है। उन्होंने अपने अभिनय से लोगों के दिल में एक अलग जगह बनाई हैं। यही वजह है कि साउथ इंडस्ट्री के साथ ही हिंदी फिल्मों के दर्शक भी उन्हें काफी पसंद करते हैं। महेश बाबू आज अपना 47वां जन्मदिन मना रहे हैं।

ये भी पढ़ें: अली फजल और ऋचा चड्ढा इस महीने लेंगे सात फेरे, शादी के रिसेप्शन में शामिल होंगे 400 मेहमान

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में हुआ जन्म
आज ही के दिन 47 साल पहले तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में उनका जन्म हुआ था। उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी शानदार एक्टिंग से अलग पहचान बनाई। आज वह दक्षिण भारत के सबसे महंगे सितारों की लिस्ट में शामिल हैं। साल 1983 में डेब्यू करने वाले महेश बाबू आज करोड़ों की प्रॉपर्टी के मालिक हैं।

ये भी पढ़ें: दीया मिर्जा की भतीजी का कार एक्सीडेंट में हुआ निधन, इंस्टाग्राम पर छलका दर्द, कही ये बात

फैन क्लब ने महेश की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘पोकिरी’ की स्क्रीनिंग की आयोजित
महेश बाबू के जन्मदिन के मौके पर उनके फैन क्लब ने महेश की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘पोकिरी’ की स्क्रीनिंग आयोजित की है। 9 अगस्त को दुनियाभर में फिल्म के 175 से ज़्यादा शोज़ दिखाए जाएंगे। उससे आने वाले पैसा MB Foundation को डोनेट कर दिया जाएगा।

महेश बाबू को एक्टिंग को लेकर मिले आठ नंदी अवॉर्ड
महेश बाबू अपनी एक्टिंग के लिए यह आठ नंदी अवॉर्ड, पांच फिल्मफेयर साउथ अवॉर्ड, चार साउथ इंडियन इंटरनेशनल मूवी अवॉर्ड, तीन सिनेमा अवॉर्ड और एक आईफा उत्सव अवॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं। एक्टिंग और फिल्म प्रोडक्शन के अलावा महेश बाबू सामाजिक कार्यों में भी सक्रिय रहते हैं। हील-ए-चाइल्ड नाम से इनका एनजीओ है। इसके अलावा इन्होंने दो गांव भी गोद लिया है। इसके अलावा महेश बाबू अपनी सैलेरी का 30 प्रतिशत चैरिटेबल्स को दान करते हैं।

ये भी पढ़ें: ‘बाहुबली’ भी नेशनल क्रश के हुए फैन, रश्मिका मंदाना की फिल्म ‘सीता रामम’ में एक्ट्रेस को लेकर प्रभास ने कही ये बात

6 साल की उम्र में शुरू की एक्टिंग
महेश बाबू ने सिनेमा में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट कदम रखा था। उनकी पहली फिल्म ‘पोरातम’1983 में रिलीज हुई थी। इसके बाद बतौर लीड एक्टर 1999 में रिलीज हुई तेलुगु फिल्म ‘राजा कुमारुदु’ में महेश बाबू नजर आए। उसके बाद महेश बाबू ने ‘मुरारी’ (2001), ‘बॉबी’ (2002), ‘ओक्काडू’ (2003), ‘अर्जुन’ (2004), ‘पोकिरी’ (2006), ‘बिजनेसमैन’ (2012), ‘आगदु’ (2014), ‘ब्रह्मोत्सवम’ (2016), स्पाइडर, भारत अने नेनु, महर्षि, सरिलेरू नीकेवरू सहित कई फिल्मों में काम किया है।

महेश बाबू को तेलुगू पढ़नी और लिखनी नहीं आती
महेश बाबू का बचपन मद्रास में अपनी नानी के पास बीता। उन्होंने चेन्नई के लोयोला कॉलेज से कॉमर्स से ग्रेजुएशन किया। ग्रेजुएशन के बाद एक्टिंग के प्रशिक्षण के लिए महेश बाबू निर्देशक एल सत्यानंद से मिले और तीन-चार महीने तक ट्रेनिंग ली। खास बात यह है कि इन्हें तेलुगू पढ़नी और लिखनी नहीं आती। वह अपने डायलॉग को रटकर याद करते हैं और फिर बोलते हैं।

ये भी पढ़ें: लाल सिंह चड्ढा और रक्षाबंधन के बाद आलिया की फिल्म ‘Darlings’ का किया जा रहा विरोध, ट्रेंड हुआ #BoycottDarlings

बेहतरीन एक्टर के साथ सिंगर भी
महेश बाबू बेहतरीन एक्टर के साथ-साथ एक अच्छे सिंगर भी हैं। उन्होंने पवन कल्याण की फिल्म जलसा और जूनियर एनटीआर की फिल्म ‘बादशाह’ को अपनी आवाज दी है। इसके साथ ही एक्टर ने खुद की फिल्म ‘बिजनेसमैन’ (Businessman) का टाइटल सॉन्ग भी गाया है।

222 करोड़ रुपए के मालिक हैं महेश बाबू
सेलेब्रिटी नेटवर्थ डॉट कॉम वेबसाइट के अनुसार, महेश बाबू के पास 30 मिलियन डॉलर (222 करोड़ रुपए) की प्रॉपर्टी है। वो एक फिल्म के लिए 18 से 20 करोड़ रुपए लेते हैं जबकि एक विज्ञापन के लिए भी कई करोड़ रुपए लेते हैं।

महेश बाबू को लग्जरी कारों का शौक
महेश बाबू के पास लैंबॉर्गिनी गैलार्डो है, जिसकी कीमत 3 करोड़ रुपए है इसके अलावा 2 करोड़ की रेंज रोवर वोग, 90 लाख की टोयोटा लैंड क्रूजर, 49 लाख की मर्सडीज बेंज ई क्लास और 1.12 करोड़ की ऑडी A8 भी है। महेश बाबू की वैनिटी वैन की कीमत लगभग छह करोड़ रुपये है।

ये भी पढ़ें: VIDEO: जब जाह्नवी कपूर ने उतारी तेजस्वी प्रकाश की नकल तो ‘नागिन’ ने कुछ यूं किया रिएक्ट, देखें मजेदार वीडियो

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *