भारत के पूर्व दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) अब राजनीति की पीच पर खेलते नजर आएंगे। उन्होंने अपने रिटायरमेंट के बाद अब राज्यसभा के लिए नॉमिनेशन किया है। इसके बाद पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने उन्हें बधाई दी और कहा कि आप मंत्री के तौर पर पाकिस्तान का दौरा कब कर रहे हैं।

शोएब अख्तर ने पहले तो हरभजन सिंह के लिए निराशा जाहिर की और फिर उसके बाद उनके राज्यसभा नॉमिनेशन के लिए उन्हें बधाई भी दी। शोएब अख्तर ने कहा “मैं IPL का ऑक्शन काफी करीब से फॉलो करता हूं। मैं ये देखना चाहता हूं कि किसको कितने पैसे मिले।

आप मिनिस्टर के तौर पर पाकिस्तान का दौरा कब कर रहे हैं: शोएब अख्तर
उन्होंने आगे कहा कि ये जानकर काफी अच्छा लग रहा है कि भारत एक बिलियन रकम में टीमें बेच रहा है। युवा प्लेयर्स को पैसे मिल रहे हैं जो काफी अच्छी बात है। मैं भज्जी के लिए बुरा फील कर रहा हूं। हालांकि उनको बधाई, आप मिनिस्टर के तौर पर पाकिस्तान का दौरा कब कर रहे हैं ?”

हरभजन सिंह ने बताया था कि जॉन के स्टाइल में एंट्री कर चुक हैं शोएब अख्तर
वहीं इससे पहले हरभजन सिंह ने भी शोएब अख्तर को लेकर एक मजेदार वाकये का खुलासा किया था। उन्होंने बताया “जब मैं 2004 पाकिस्तान टूर पर गया था तो हर कोई बस से मैदान में आया। हालांकि एक खिलाड़ी ने जॉन अब्राहम की तरह लेदर की जैकेट और हेलमेट पहनकर एंट्री मारी थी। हम लोग हैरान थे कि कोई बाइक पर सवार होकर मैदान के अंदर कैसे आ सकता है। लेकिन जैसे ही उन्होंने हेलमेट उतारा तो हमें पता चला कि वो शोएब अख्तर थे। पूरी टीम बस से आई थी लेकिन उन्होंने अपने ही अंदाज में एंट्री ली थी।”

आपको बता दें कि शोएब अख्तर और हरभजन सिंह के बीच काफी अच्छी दोस्ती है। यही वजह है कि दोनों एक दूसरे के बारे में बयान देते रहते हैं।

हरभजन को AAP पार्टी ने बनाया राज्यसभा उम्मीदवार
आपको बता दें कि पूर्व भारतीय क्रिकेट हरभजन सिंह को आम आदमी पार्टी ने पंजाब से अपना राज्यसभा उम्मीदवार बनाया है। हरभजन सिंह ने पीली पगड़ी में आप के उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल किया था। हरभजन के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी थे। आम आदमी पार्टी ने इस मौके पर ट्वीट किया, ‘गेंदबाजी के दम पर भारतीय टीम को गौरवांवित करवाने के बाद मिस्टर टर्बनेटर अब संसद में पंजाब के लोगों की आवाज उठाएंगे।’ बता दें कि पंजाब में राज्यसभा की पांच सीटें 9 अप्रैल को खाली हो रही हैं।

गौरतलब है कि भारत के लिए 103 टेस्ट मैचों में 417 विकेट लेने वाले हरभजन सिंह पहले क्रिकेटर नहीं हैं जिन्होंने राजनीति के अखाड़े में उतरने का फैसला किया है। यह लिस्ट बहुत लंबी है। मोहम्मद अजहरुद्दीन, गौतम गंभीर, मोहम्मद कैफ, नवजोत सिंह सिद्धू, विनोद कांबली जैसे तमाम पूर्व क्रिकेटर हैं जो राजनीति में उतर चुके हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *