Shinzo Abe Shoot: जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे (Shinzo Abe) पर आज हमला हुआ। उनको भाषण के दौरान पीछे से गोली मारी गई। गोली शिंजो आबे के सीने के पास लगी थी, जिसके बाद उनको आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आबे की हालत गंभीर बनी हुई है क्योंकि उनका काफी खून निकल गया था। जानकारी के मुताबिक, गोली लगने के बाद शिंजो आबे को दिल का दौरा भी पड़ गया था।

खबर मिलते ही जापान के मौजूदा प्रधानमंत्री फुमिओ किशिदा उस हॉस्पिटल (Nara Medical University Hospital) में जा रहे हैं, जहां शिंजो आबे भर्ती हैं। शिंजो आबे पर यह हमला नारा शहर में उस समय हुआ जब वह भाषण दे रहे थे। अचानक से आबे नीचे गिर गये। उनको शरीर से खून भी निकल रहा था। शिंजो आबे के अचानक ऐसे गिरने से वहां मौजूद लोगों को कुछ समझ नहीं आया लेकिन इसी दौरान कुछ लोगों ने वहां गोली चलने जैसी कुछ आवाज सुनी थी।


जानकारी के मुताबिक, कुल दो गोलियां चली थीं। जिस संदिग्ध शख्स को गिरफ्तार किया गया है वह 41 साल का है। हमले के बाद के कुछ वीडियोज भी अब सामने आने लगे हैं। इसमें वहां भगदड़ की स्थिति साफ देखी जा सकती है।

गौरतलब है कि शिंजो आबे ने साल 2020 में प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने ऐसा स्वास्थ्य ठीक नहीं रहने के चलते किया था। वह लंबे वक्त से बीमार चल रहे थे। वह जापान के सबसे लंबे वक्त तक पीएम रहने वाले नेता हैं। इसके अलावा जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खास दोस्त हैं। कई मौकों पर पीएम मोदी और शिंजो आबे एक दूसरे को याद कर चुके हैं। पिछले साल ही भारत ने शिंजो आबे को पद्म विभूषण से सम्मानित किया था।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *