भारतीय वनडे टीम के ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में 79 रनों की पारी खेली। इसी पारी के साथ धवन ने एक बार खुद को बतौर ओपनर वनडे टीम में स्थापित कर लिया है। बता दें कि शिखर धवन ने पार्ल में 84 गेंदों में 79 रनों की पारी खेली। धवन ने पारी में 10 चौके जड़े। इस पारी के बाद धवन का आत्मविश्वास और अधिक बढ़ गया है।

मुझे अपने खेल और अपने अनुभव पर पूरा भरोसा
शिखर धवन ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, कि ‘मैं मीडिया में उठ रही बातों पर ध्यान नहीं देता हूं, मुझे अपनी काबिलियत पर पूरा भरोसा है और मैं शांत रहकर अपना काम करते रहना चाहता हूं।’ प्रतिस्पर्धा पर बात करते हुए धवन ने कहा, ओपनिंग बल्लेबाजी में लगातार बढ़ रही प्रतिस्पर्धा और बाहरी आवाज़ो पर मैं गौर नहीं करता हूं। उन्होंने कहा कि ‘ऐसी बातें हमेशा से उठती रही हैं, लेकिन मुझे पता है कि मैं अपना बेस्ट दे सकता हूं। मुझे अपने खेल और अपने अनुभव पर पूरा भरोसा है।’

शिखर को T-20 विश्व कप टीम में नहीं मिली थी जगह
आपको बता दें कि हाल ही में शिखर धवन को T-20 टीम से बाहर कर दिया गया था। इस फॉर्मेट में केएल राहुल अब रोहित शर्मा के साथ भारतीय पारी की शुरुआत करते हैं। शिखर को T-20 विश्व कप की टीम में भी जगह नहीं मिली थी और लगातार युवा खिलाड़ियों, ऋतुराज गायकवाड़, पृथ्वी शॉ के शानदार प्रदर्शन की वजह से धवन पर दबाव बढ़ता जा रहा था। पहले वनडे में हाफ सेंचुरी स्कोर कर शिखर धवन ने इन सभी बातों को पर विराम लगा दिया है।

 

Spread the love