पांच विधानसभा में कांग्रेस की हार के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor After Congress Defeat) का बड़ा बयान सामने आया है। रविवार को शशि थरूर ने कहा कि देश में कांग्रेस आज भी सबसे विश्वसनीय विपक्षी दल है और इसलिए इसमें सुधार तथा नयी जान फूंकने की जरूरत है।

कांग्रेस में नई जान फूंकना ज़रूरी: शशि
उन्होंने देश में विभिन्न दलों के विधायकों की संख्या वाला एक चार्ट अपने ट्वीटर अकाउंट पर शेयर करते हुए लिखा, ‘‘यही वजह है कि कांग्रेस सबसे विश्वसनीय राष्ट्रीय विपक्षी पार्टी बनी हुई है। इसीलिए सुधार और नयी जान फूंकना ज़रूरी है।’’ थरूर ने यह टिप्पणी उस समय की है जब हालिया विधानसभा चुनावों में हार को लेकर कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में चर्चा चल रही है।

‘आइडिया ऑफ इंडिया’ पर जो देने की ज़रूरत
इससे पहले कांग्रेस नेता शशि थरूर ने पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद बृहस्पतिवार को कहा था कि अब समय आ गया है कि ‘आइडिया ऑफ इंडिया’ (भारत के विचार) पर फिर से जोर दिया जाए और पार्टी के संगठनात्मक नेतृत्व में इस तरह से सुधार किया जाए, जो लोगों को प्रेरित कर सके।

उन्होंने लिखा था, ‘‘जो लोग कांग्रेस में विश्वास करते हैं वो इन विधानसभा चुनावों के नतीजों से आहत हैं। अब समय आ गया है कि भारत के विचार पर फिर से जोर दिया जाए, जिसको लेकर कांग्रेस खड़ी रही है। संगठनात्मक नेतृत्व में इस तरह से बदलाव किया जाए, जो इन विचारों की लौ फिर से जला सके और लोगों को प्रेरित कर सके।’’

आपको बता दें कि कांग्रेस को उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर के विधानसभा चुनावों में हार का सामना करना पड़ा है।  हार की वजहों और आगे की रणनीति पर चर्चा के लिए कांग्रेस कार्य समिति की बैठक हुई। बैठक के बाद राजीव शुक्ला ने कहा, “सबने कहा कि सोनिया गांधी पार्टी का नेतृत्व करती रहें।”

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *