घरेलु क्रिकेट में लगातार रन बना रहे मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने शतक बनाने के बाद भावुक  हो गए। इसी बीच उन्होंने दिवंगत पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला (Punjabi Singer Sidhu Moosewala) को उनके ही अंदाज में याद किया है। सरफराज के इस पल का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

ये भी पढ़ें: रोहित और विराट की लापरवाही बाकी खिलाड़ियों पर पड़ी भारी, BCCI ने पूरी क्रिकेट टीम को दी चेतावनी

बता दें कि 24 साल के सरफराज ने बेंगलुरु में जारी रणजी ट्रॉफी 2022 फाइनल में मध्य प्रदेश के खिलाफ पहली पारी में शानदार 134 रनों की पारी खेली। रणजी ट्रॉफी 2021-22 में सरफराज खान का यह चौथा शतक रहा। शतक बनाने के बाद सरफराज भावुक हो गए और उन्होंने खास अंदाज में जश्न मनाया।

ये भी पढ़ें: “कप्तान ऋषभ पंत ने मुझे कुछ भी करने की पूरी आजादी दी”: भुवनेश्वर कुमार

दिवंगत पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला को किया याद
दरअसल, सरफराज ने तिहरे अंकों तक पहुंचने के बाद दिवंगत पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के ‘थप्पी’ सिग्नेचर स्टेप को कॉपी किया। सरफराज ने पहले अपनी जांघ पर थप्पड़ मारा और फिर एक उंगली से आकाश की ओर इशारा किया। वैसे भी सरफराज के लिए एक भावनात्मक पल था।

सरफराज खान ने रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में लगाई रनों की झड़ी
बता दें कि सरफराज खान ने रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में रनों की झड़ी लगा दी है। फाइनल में शतक लगाने से पहले दाएं हाथ के बल्लेबाज ने सौराष्ट्र के खिलाफ 275 रन, उत्तराखंड (153 रन) और ओडिशा के खिलाफ 165 रनों की शतकीय पारियां खेली थीं। सरफराज खान रणजी ट्रॉफी 2021-22 में अबतक 8 पारियों में 937 रनों के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। इस दौरान सरफराज का एवरेज 133.85 का रहा है और उन्होंने चार शतक और दो अर्धशतक लगाए हैं।

ये भी पढ़ें: इस तेज गेंदबाज़ ने की हार्दिक पांड्या की तारीफ, कहा- बेस्ट कप्तान हैं

मुंबई ने बनाए 374 रन
वहीं मुकाबले की बात करें तो टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की पहली पारी 374 रनों पर ढेर हो गई। सरफराज के अलावा यशस्वी जायसवाल ने 78 और पृथ्वी शॉ ने 47 रनों का योगदान दिया। पृथ्वी शॉ और यशस्वी जायसवाल ने पहले विकेट के लिए 87 रनों की पार्टनरशिप कर शानदार शुरुआत दिलाई थी। एमपी की ओर से गौरव यादव ने चार और अनुभव अग्रवाल ने तीन विकेट चटकाए।

ये भी पढ़ें: भारतीय टीम में नहीं चुने जाने पर राहुल तेवतिया का छलका दर्द, सोशल मीडिया पर लिखी इमोशनल पोस्ट

पिछले महीने हुई थी मूसेवाला की हत्या
गौरतलब है कि पंजाबी सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी कनाडा के गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने ली है।

ये भी पढ़ें: T20 वर्ल्ड कप में भुवनेश्वर कुमार का रहना ज़रूरी, मचा सकते हैं तूफान- सुनील गावस्कर

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *