भारत की टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने रिटायरमेंट की घोषणा कर दी है। 2022 उनका आखिरी सीजन होगा और इसके बाद वो संन्यास ले लेंगी। ऑस्ट्रेलियन ओपन खेलने पहुंचीं हैं।

इस सीजन के बाद ले सकती हैं संन्यास
यहां सानिया ने कहा है कि 2022 उनका आखिरी सीजन होगा। इस साल वह आखिरी बार कोर्ट पर दिखेंगी। बुधवार को उन्हें महिला डबल्स के पहले राउंड के मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। हार के बाद उन्होंने कहा कि वो इस सीजन के बाद संन्यास को लेकर प्लानिंग कर सकती है। उन्होंने ये भी कहा कि वह इस सीजन पूरा खेल पाएंगी या नहीं, कह नहीं सकती हूं।

शरीर नहीं दे रहा साथ
सानिया ने कहा कि मैं हफ्ते दर हफ्ते आगे की तैयारी कर रही हूं, लेकिन ये पक्का नहीं है कि मैं आगे पूरा सीजन खेल पाऊंगी या नहीं। पहले दौर में हारने के बाद सानिया ने कहा कि मुझे लगता है मैं बेहतर खेल सकती हूं, लेकिन अब शरीर साथ नहीं दे पा रहा है। ये मेरे लिए सबसे बड़ा दुख है।

सानिया जीत चुकी हैं 6 ग्रैंड स्लैम
आपको बता दें कि सानिया ने अपने करियर में 6 ग्रैंड स्लैम जीते हैं, 2016 में ऑस्ट्रेलियाई ओपन के महिला डबल्स का खिताब भी सानिया मिर्जा ने जीतने में कामयाबी पाई थी। इसके अलावा मिक्स्ड डबल्स में सानिया 2009 में ऑस्ट्रेलियन ओपन, 2012 में फ्रेंच ओपन और 2014 में यूएस ओपन का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। यकीनन सानिया के संन्यास लेने से टेनिस के एक युग का अंत होगा।

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *