पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने तेज गेंदबाज श्रीसंत (Sreesanth) के रिटायरमेंट के बाद बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने श्रीसंत के लिए अपने इंस्टाग्राम पर एक खास पोस्ट शेयर की है। तेंदुलकर के मुताबिक उन्होंने हमेशा श्रीसंत को एक टैलेंटेड बॉलर माना।

श्रीसंत के लिए सचिन तेंदुलकर की खास पोस्ट
श्रीसंत के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए सचिन तेंदुलकर ने उनके साथ अपनी एक पुरानी तस्वीर शेयर की और उन्होंने कैप्शन में लिखा, हमेशा मैंने आपको एक टैलेंटेड बॉलर माना जिसके पास काफी स्किल थी। इतने सालों तक भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए बधाई। जीवन की दूसरी पारी के लिए शुभकामनाएं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sachin Tendulkar (@sachintendulkar)

श्रीसंत ने ट्वीटर पर दी थी संन्यास की जानकारी
आपको बता दें कि श्रीसंत ने हाल ही में अपने संन्यास की घोषणा की थी। उन्होंने ट्विटर पर अपने संन्यास का ऐलान करते हुए श्रीसंत ने लिखा था कि वो युवा खिलाड़ियों को मौका देने के लिए संन्यास ले रहे हैं।

2011 वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में टीम का हिस्सा थे श्रीसंत
आपको बता दें कि श्रीसंत ने भारतीय टीम के लिए तीनों प्रारूप में क्रिकेट खेला। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 27 मुकाबलों में कुल 87 विकेट अपने नाम किये। एकदिवसीय क्रिकेट में श्रीसंत ने 53 मैचों में 75 और टी20 अंतरराष्ट्रीय में 10 मैचों में 7 विकेट अपने नाम किये। वह 2007 T-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में खेले थे। इसके अलावा 2011 वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में भी श्रीसंत भारतीय टीम के लिए खेले थे।

IPL के पहले सीजन में रहे सबसे सफल भारतीय गेंदबाज
वहीं अगर श्रीसंत के आईपीएल करियर की बात करें तो आईपीएल के पहले संस्करण में वो सबसे सफल भारतीय गेंदबाज थे। उन्होंने 15 मुकाबलों में 19 विकेट झटके थे और पंजाब को टॉप-4 में पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की थी। दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने आईपीएल के पहले तीन संस्करण पंजाब किंग्स की तरफ से खेले थे जहां उन्होंने शानदार गेंदबाजी की थी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *