नई दिल्ली: रूस और यूक्रेन के बीच छिड़ी जंग और भी ज्यादा अक्रामक होती जा रही है। यू्क्रेन पर रूस ने हमले तेज कर दिए हैं। राजधानी कीव सहित कई शहरों को तबाह कर दिया है। वहीं यूक्रेन और रूस के बीच जारी इस युद्ध के बीच सबसे बड़ी खबर यह है कि यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की (President Volodymyr Zelensky )देश छोड़कर पोलैंड भाग गए हैं।

रूसी मीडिया ने किया दावा

मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक़, शुक्रवार को रूसी मीडिया ने दावा किया कि यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने देश छोड़ दिया है और पोलैंड में शरण ले ली है।

हांलाकि इस खबर को यूक्रेन ने झूठा बताया है और कहा है कि राष्ट्रपति जलेंस्की यूक्रेन में ही हैं। एक न्यूज़ चैनल से बातचीत करते हुए यूक्रेन के मंत्री यारोस्लाव ने कहा कि राष्ट्रपति इस समय कीव में हैं। आपको बतादें कि कुछ दिन पहले भी रूसी मीडिया ने ऐसा दावा किया था कि जेलेंस्की ने यूक्रेन छोड़ दिया है। तब जेलेंस्की ने इन दावों को खारिज करके एक वीडियो जारी किया था और कहा कि वे आखिर तक देश नहीं छोड़ेंगे।

कुछ ही घंटे में कीव पर कब्जा जमा लेगा रूस

मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक़ रूस यूक्रेन पर लगातार हवाई हमले कर रहा है। कहा जा रहा है कि रूस कुछ ही घंटे में कीव पर कब्जा जमा लेगा। इसके अलावा यूक्रेन में जेपोरिजजिया न्यूक्लियर पावर प्लांट पर रूसी फौज के हमले के बाद से खतरा बढ़ गया है। रूसी सैनिकों का प्लांट की कंट्रोल बिल्डिंग और एडमिन पर कब्जा हो गया है। प्लांट पर कब्जे के बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा कि यूक्रेन की सीमा में 15 न्यूक्लियर पावर प्लांट हैं, अगर कोई विस्फोट हुआ, तो यूरोप खत्म हो जाएगा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *