Volodymyr Zelenskyy, President of Ukrain

Russia- Ukraine War News: रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध (Russia- Ukraine War) जारी है। बम और गोले बरसाए जा रहे हैं। मिसाइलों से भी हमले किए जा रहे हैं। रूसी हमले में यूक्रेन में तबाही का मंज़र है, लेकिन यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की  (Volodymyr Zelenskyy) रूस के आगे घुटने टेकने के लिए तैयार नहीं है। जेलेंस्की ने रूस के आक्रमण से अपने देश को बचाने के लिए लड़ने का संकल्प भी लिया।

ये भी पढ़ें: Russia Ukraine War News : रूस और यूक्रेन के बीच भीषण जंग जारी, Facebook ने रूसी मीडिया चैनलों को पूरी दुनिया में किया बैन

इसी के मद्देनज़र यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने यूक्रेन की  राजधानी कीव ( Ukrain Capital Kyiv) से निकलने का अमेरिका का प्रस्ताव ठुकरा दिया और कहा कि उन्हें लड़ने के लिए गोला-बारूद चाहिए न कि “वहां से जाने के लिए वाहन”

उन्होंने यूक्रेन के लोगों से कहा कि राजधानी अब भी उनके नियंत्रण में है और देश की सेनाओं ने सफलतापूर्वक शत्रु सेना को जवाब दिया है। ब्रिटेन में यूक्रेन के दूतावास के अनुसार, जेलेंस्की ने अमेरिका से कहा, “लड़ाई यहां हो रही है। मुझे गोला-बारूद चाहिए न कि सलाह…’’ दूतावास के ट्वीट का हवाला देते हुए शनिवार को CNN की खबर में कहा गया, “यूक्रेन के लोगों को अपने राष्ट्रपति पर गर्व है।”

इसके अलावा जेलेंस्की ने शनिवार को एक वीडियो में कहा कि फर्जी खबरों पर ध्यान न दें और वह अब भी कीव में हैं। उन्होंने कहा, “मैं यहीं हूं। हमने हथियार नहीं डाले हैं। हम अपने देश की रक्षा करेंगे क्योंकि सत्य हमारा हथियार है और हमारा सच यह है कि यह हमारी जमीन है, हमारा देश है, हमारे बच्चे हैं और हम इन सबकी रक्षा करेंगे।”

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *