Meta layoffs: 10 percent employees of Meta's Facebook, Instagram and WhatsApp start laying off from today

Russia Ukraine War News: रूस और यूक्रेन (Russia-Ukraine War ) के बीच इस समय भयंकर युद्ध चल रहा है। रूस के हमले से नाराज़ तमाम देशों ने उस पर कड़े प्रतिबंध लगाए हैं। इसी बीच सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक (Social Media Platform Facebook) ने बड़ा फैसला लिया है। फेसबुक (Facebook) ने रूस के मीडिया चैनलों पर बैन लगाने की घोषणा की है। बता दें कि ये बैन पूरी दुनिया में लगाया गया है यानी पूरी दुनिया में लोग अब रूस के मीडिया चैनल को फेसबुक पर देख नहीं पाएंगे। फेसबुक ने कहा है कि रूसी चैनल न तो प्रचार कर पाएंगे और न ही कमाई।

ये भी पढ़ें: Ukraine-Russia War News: बंकर में छिपी भारतीय लड़कियों का Video देख छलका राहुल गांधी का दर्द, कहा- जल्द मदद करें मोदी सरकार

रूस में सोशल मीडिया साइट्स क्रैश
रिपोर्ट्स के मुताबिक, रूस में सोशल मीडिया साइट्स यानि फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर ( Facebook, Instagram and Twitter) क्रैश हो गए हैं। लोगों को इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स को इस्तेमाल करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। यूक्रेन पर हमले के बाद रूस की मुसीबतें भी बढ़ रही हैं और दुनिया भर में उस पर कड़ी पाबंदियां लगाई जा रही हैं।

ये भी पढ़ें: Ukraine-Russia War News: अफगानिस्तान पर कब्जा करने वाले तालिबान ने रूस के राष्ट्रपति पुतिन को दी सलाह, जानिए क्या कहा?

गौरतलब है कि रूस और यूक्रेन के बीच भीषण जंग जारी है। यूक्रेन में चारों तरफ तबाही का मंजर देखने को मिल रहा है। रूसी हमले में कई लोगों की जान जा चुकी है। दोनों देशों की तरफ एक दूसरे की सेना को मार गिराए जाने के दावे किए जा रहे हैं। यूक्रेन पर रूसी सैनिक भारी पड़ रहे हैं। इस बीच कई देशों ने यूक्रेन को मदद की पेशकश की है। अमेरिका, ब्रिटेन समेत 28 देशों ने यूक्रेन को मेडिकल सप्लाई के साथ सैन्य सहायता देने पर सहमति जताई है। इसके साथ ही इन देशों ने यूक्रेन को हथियार भी मुहैया कराने की बात कही है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *