बतौर टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की पहली जीत को सराहना करते हुए भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने सोशल मीडिया एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में इस शानदार जीत के कुछ खास लम्हों के साथ कप्तान रोहित शर्मा की आवाज़ भी सुनाई दे रही हैं। वे कहते हुए सुनाई देते हैं कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह भारत की टेस्ट टीम के कप्तान बनेंगे।

ये भी पढ़ें: कप्तान बनने के बाद रोहित शर्मा के लिए सबसे बड़ी चुनौती क्या है- पूर्व क्रिकेटर ने बताया

कभी नहीं नहीं सोचा था टेस्ट टीम को लीड करूंगा
BCCI ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें रोहित शर्मा कह रहे हैं, ‘मैं इस लिस्ट का हिस्सा बना यह बहुत ही सम्मान की बात है। सच कहूं तो यह कुछ ऐसा था जिसके बारे में मैंने कभी नहीं सोचा था। मैं बहुत खुश हूं कि मुझे राष्ट्रीय टीम को लीड करने का मौका मिला।’ इसके अलावा रोहित विराट के 100वें टेस्ट का भी जिक्र करते हैं। वे कहते हैं, ‘यह बहुत ही खास मौका था। हर खिलाड़ी चाहता है कि वह 100 टेस्ट खेले और विराट ने यह उपलब्धि हासिल की। यह उनके लिए हमेशा यादगार रहेगा।’

विराट कोहली के लिए ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ का रोहित ने किया था इंतजाम
गौरतलब है कि मोहाली टेस्ट में श्रीलंका की पहली पारी शुरू होने के ठीक पहले रोहित शर्मा ने विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ का इंतजाम कराया था। इस दौरान कोहली पहले ही मैदान में पहुंच गए थे, ऐसे में रोहित ने उन्हें फिर से बाउंड्री के बाहर भेजा और फिर सभी खिलाड़ियों ने विराट को ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ देकर सम्मानित किया।

ये भी पढ़ें: Virat-Anushka: विराट कोहली को मिली 100वीं टेस्ट कैप, पत्नी अनुष्का ने कुछ यूं बरसाया प्यार

बतौर कप्तान रोहित को पहले टेस्ट में मिली जीत
बता दें कि वैसे तो रोहित शर्मा पूर्णकालिक कप्तान बनने से पहले पूर्व कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में कई मौकों पर T-20 और वनडे टीम की कमान संभाल चुके थे लेकिन उन्हें कभी भी टेस्ट मैच में कप्तानी का मौका नहीं मिला था। मोहाली टेस्ट में पहली बार उन्होंने टेस्ट टीम की कमान संभाली थी। बतौर कप्तान उन्हें अपने पहले टेस्ट में यादगार जीत हासिल की। इस टेस्ट में भारत ने श्रीलंका को 222 रनों से हराया।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *