टी-20 वर्ल्ड कप: टी-20 वर्ल्ड कप की शुरुआत में अभी काफी समय है लेकिन इन सब से अलग हर जगह टीम इंडिया की ओपनिंग को लेकर चर्चा हो रही है। उससे पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला 20 सितंबर को मोहाली में खेला जाएगा। इस मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लिया। रोहित ने यहां पर कई चीजों का जवाब दिया।

ये भी पढ़ें: एशिया कप के फाइनल में श्रीलंका से मिली हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पर फूटा सलमान बट्ट का गुस्सा

टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर भी कुछ सवाल पूछे गए थे और रोहित ने कुछ चीजें क्लियर कर दी। पिछले कुछ समय से बातें चल रही है कि विराट कोहली को अब ओपनिंग करनी चाहिए। दिग्गजों का कहना है कि टी-20 वर्ल्ड कप में भी विराट कोहली को ओपन करना चाहिए। रोहित शर्मा ने ये बात क्लियर कर दी है। उन्होंने साफतौर पर कह दिया है कि टी-20 वर्ल्ड कप मेंं केएल राहुल ही मेरे साथ ओपनिंग करेंगे।

ये भी पढ़ें: Virat-Anushka Photos: ब्रेक के दौरान अपनी पत्नी अनुष्का संग घूम रहे हैं विराट कोहली, सामने आई ये क्यूट तस्वीर

केएल राहुल ही ओपनिंग करेंगे- रोहित शर्मा
खबर के मुताबिक रोहित शर्मा ने कहा, विराट कोहली बतौर ओपनर हमारे सामने एक ऑप्शन हैं। वह हमारे लिए थर्ड ओपनर होंगे लेकिन टी-20 वर्ल्डकप में केएल राहुल ही हमारे लिए ओपनिंग करेंगे। कई बार उनकी परफॉर्मेंस पर लोगों का ध्यान नहीं जाता है लेकिन वह हमारे लिए एक काफी अहम प्लेयर हैं। हमारे पास तीसरा ओपनर नहीं है। अगर जरूरत पड़ेगी तो फिर विराट कोहली को ओपनर के तौर पर उतारा जा सकता है।

ये भी पढ़ें: Team India: T-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, इन दो खिलाड़ियों की हुई वापसी

रोहित शर्मा के बयान से साफ हो गया है कि ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका सीरीज और फिर टी-20 वर्ल्ड कप में केएल राहुल ही उनके साथ ओपनिंग करेंगे। वैसे भी टीम में किसी तीसरे ओपनर का चयन नहीं किया गया है। विराट कोहली कई बार भारत के लिए ओपनिंग कर चुके हैं। हाल ही में अफगानिस्तान के खिलाफ उन्होंने ओपनिंग करते हुए नाबाद 122 रनों की पारी खेली थी।

ये भी पढ़ें: कोहली-बाबर की तुलना पर बोले पाकिस्तानी कोच, कहा- ‘विराट मेरे दिल के बेहद करीब और बाबर…

टी-20 वर्ल्डकप के लिए भारतीय टीम-
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह।
स्टैंडबाय खिलाड़ी – मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।

ये भी पढ़ें: सुरेश रैना ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास, ट्वीट कर दी जानकारी

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *